Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गोवा के राज्यपाल का हुआ तबादला, अब संभालेंगे मेघालय के राज्यपाल की कुर्सी

Goa Governor transferred

गोवा के राज्यपाल का हुआ तबादला

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को मेघालय के राज्यपाल के रूप में नियुक्ति कर दिया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अपने कर्तव्यों के अलावा गोवा के राज्यपाल का भी कामकाज संभालेंगे। ये नियुक्ति उस दिन से अमल में आएगी जिस दिन राज्यपाल अपना कार्यभार संभालेंगे।

देखिए दिशा पाटनी का वर्कआउट वीडियो, जो हो रहा है इस वक्त वायरल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 25 अक्टूबर को मलिक को गोवा का राज्यपाल नियुक्त किया था। उन्होंने मृदुला सिन्हा का स्थान लिया था। सिन्हा का कार्यकाल 31 अगस्त को खत्म हो गया था। इससे पहले सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे। अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने के साथ जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद उसका विभाजन कर दो केंद्रीय शासित प्रदेश बनाने के वक्त तक मलिक प्रदेश के राज्यपाल थे। अब उनकी नई नियुक्ति मेघालय में की गई है।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर अनियंत्रित होकर पलटी बस, 20 यात्री घायल

सत्यपाल मलिक स्वतंत्रता सेनानी दिवंगत राम मनोहर लोहिया की समाजवादी विचारधारा से प्रेरित होकर 1965 में राजनीति में आए थे। लोक दल की तरफ से 1980 में वह राज्यसभा के लिए पहली बार चुने गए। 1986 में वह कांग्रेस पार्टी की ओर से भी राज्यसभा के लिए चुने गए। बाद में मलिक बीजेपी में शामिल हुए और 2005 में वह लोकसभा के लिए चुने गए।

Exit mobile version