Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अमौसी एयरपोर्ट पर एक करोड़ 68 लाख का गोल्ड बार बरामद, दो गिरफ्तार

लखनऊ। उप्र के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Amausi Airport) पर कस्टम विभाग की टीम ने एक हवाई यात्री से तीन किलो 149 ग्राम से ज्यादा के 27 गोल्ड बार (Gold Bar) बरामद किए हैं। इस मामले में कस्टम विभाग की टीम ने आरोपित हवाई यात्री सहित एयर इंडिया के एक बस ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है।

दिल्ली मुख्यालय से कस्टम प्रवक्ता के अनुसार, लखनऊ कस्टम की टीम ने 13 अप्रैल को मस्कट से फ्लाइट नम्बर ओवी-797 से लखनऊ पहुंचे एक हवाई यात्री पर ‘एपीआईएस’ एनालीसिस और इंटेलिजेंस से मिली सूचना के आधार पर फ्लाइट से ही उस पर निगरानी रखनी शुरू की।

जिसके बाद, संदिग्ध गतिविधियों की वजह से उसे रोक कर उसकी तलाशी ली गई, जिसमें उसके हैंड बैग से 27 गोल्ड बार बरामद किए गए। जिसे लाल और काले रंग के टेप से लपेटकर बैग में रखा गया था। बरामद गोल्ड बार का वजन 3149.280 ग्राम है, जिसकी कीमत एक करोड़ 68 लाख 48 हजार से ज्यादा बताई जा रही है।

सफर हुआ महंगा, Uber के बाद Ola ने भी बढ़ाया किराया

पूछताछ में आरोपित हवाई यात्री द्वारा तस्करी में एयर इंडिया के एक बस ड्राइवर के सहयोग के खुलासे के बाद कस्टम की टीम ने बस ड्राइवर को भी हिरासत में लिया। जिसने बताया कि वो बस में हवाई यात्री से गोल्ड बार लेने वाला था और उसका काम गोल्ड को एयरपोर्ट से बाहर ले जाना था।

इस मामले में कस्टम की टीम ने गोल्ड को जब्त कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर किया। आगे की कार्रवाई करते हुए उन्हें चीफ ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत किया गया। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Exit mobile version