Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अमौसी एयरपोर्ट पर कूड़ेदान में मिले सोने के बिस्कुट, कीमत जानकर अफसरों के उड़ गए होश

Lucknow Airport

Lucknow airport

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Amausi Airport) पर कूड़ेदान में सोने के बिस्कुट मिले। कस्टम विभाग (Customs Department) ने बिस्कुट को कब्जे में लेकर जांच की तो कीमत जानने के बाद अधिकारियों के होश उड़ गए।

बरामद सोने की कीमत करीब 36.60 लाख के आसपास बताई गई है। संबंधित अधिकारियों ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए जांच शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Amausi Airport) पर बुधवार को अफरातफरी मच गई। कूड़ेदान में काली पॉलीथीन में ब्लैक टेप लगाकर बॉक्स को रखा गया था। संदिग्ध सामान होने पर पूरी एहतियात के साथ इस सामान को कब्जे में लिया। जब इस बॉक्स को खोला गया तो कस्टम अधिकारी सकते में आ गए। बॉक्स में सोने के बिस्कुट पड़े थे। कस्टम अधिकारियों ने जब बरामद सोने की कीमत पता की तो पता चला कि इनकी कीमत 36.60 लाख रुपये के आसपास है।

भारी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री जब्त, 8 हजार जिलेटिन छड़े बरामद

इस पर कस्टम अधिकारी एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी खंगाल रहे हैं ताकि पता चल सके कि इस सोने को कौन लाया गया। ऐसा माना जा रहा है कि किसी तस्कर ने अधिकारियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए इस तरह सोने को डस्टबिन में छिपाया होगा। फिलहाल अधिकारी मामले की जांच कर रहे है।

बताया जा रहा है कि यह सोने के बिस्कुट जिस डस्टबीन में पड़े थे, वो इमिग्रेशन एरिया में रखा गया था। बता दें कि इससे पहले भी सोने की तस्करी के अजीबों गरीब मामले सामने आते रहे हैं। कुछ दिन पहले एक एयरपोर्ट से मामला पकड़ा गया था, जहां एक शख्स ने सर्जरी कराकर शरीर के भीतर सोना छिपाकर तस्करी कर सके। हालांकि उसे पकड़ लिया गया था।

Exit mobile version