Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्कूल टीचर के घर सोना ही सोना, खजाना देखकर IT अफसरों के भी उड़ गए होश

Prakashan Group

income tax raid

बिहार में इन दिनों आयकर विभाग भ्रष्टाचार की आंच पर पकी हुई रोटी खाने में माहिर लोगों के खिलाफ अभियान चला रहा है। इसी कड़ी में विभाग के रडार पर एक मिडिल स्कूल के शिक्षक आए हैं। इनकी संपत्ति देखकर आयकर विभाग के अधिकारी भी चौंक गए।

मामला नालंदा जिले के थरथरी प्रखंड के मिडिल स्कूल में शिक्षक की नौकरी कर रहे नीरज कुमार शर्मा से जुड़ा हुआ है।

मिडिल स्कूल के शिक्षक के खिलाफ आयकर विभाग में आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज हुआ है। जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने शिक्षक के घर छापेमारी की।

विभाग की टीम को शिक्षक के यहां करोड़ों रुपये के कैश के साथ कई किलो सोना और चांदी भी मिला है। इनकम टैक्स अधिकारियों ने फिलहाल शिक्षक को एक महीने का समय देकर पूरी संपत्ति के ब्योरे की मांग की है।

इनकम टैक्स अधिकारियों ने शिक्षक नीरज कुमार के पटना के बहादुरपुर इलाके में मौजूद एसबीआई की शाखा का लॉकर भी तलाशा। इस दौरान टीम को लॉकर से एक करोड़ रुपया कैश और दो किलो सोना मिला है। लॉकर में सोने की चार ईंटें मिली हैं और नकदी दो हजार के बंडल के शक्ल में मिली है।

राष्ट्रहित सबसे ऊपर था, तभी संविधान का निर्माण हो पाया : पीएम मोदी

आयकर विभाग के अधिकारी फिलहाल मामले की जांच में जुटे हैं। अधिकारियों की मानें तो शिक्षक नीरज कुमार शर्मा नवरचना कंस्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक राकेश कुमार के रिश्तेदार हैं और बरामद हुई संपत्ति कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक की बताई जा रही है। लेकिन शिक्षक की ओर से किसी बात का कागजी प्रमाण नहीं दिया जा रहा है। फिलहाल विभाग के अधिकारी ये पता लगाने में जुटे हैं कि एक सरकारी शिक्षक के पास इतनी संपत्ति कहां से आई ?

Exit mobile version