Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एयरपोर्ट पर पकड़ा 4.5 करोड़ का सोना, कस्टम के हवलदार समेत मेन हैंडलर गिरफ्तार

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से तस्करी का सोना लेकर मुजफ्फरनगर जा रहे एक तस्कर को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

एयरपोर्ट से सोना बाहर निकलवाने वाले कस्टम के हवलदार को भी पकड़ लिया गया है। इसके पास से 9 किलो सोना मिला है। जिसकी कीमत 4.5 करोड़ बताई जा रही है। यह सोना रियाद से आने वाली फ्लाइट से लाया गया था।

DRI अधिकारियों के मुताबिक, सऊदी की राजधानी रियाद से आने वाली फ्लाइट से सोना लखनऊ आने की जानकारी मिली थी। इसपर टीम सुबह से ही अलर्ट थी। फ्लाइट आने के थोड़ी देर बाद एक पैसेंजर बाहर आया और पोर्टिकों में खड़ी एसयूवी कार में बैठ गया।

टोलो न्यूज़ के कैमरामैन को तालिबान ने तीन घंटे बाद छोड़ा, कैमरा भी लौटाया

उसके बैठते ही कार तेज रफ्तार में भागने लगी। टीम ने पीछा करके गाड़ी को आगरा एक्सप्रेस-वे पर रोक लिया गया। तलाशी में सोने के 77 बिस्किट मिले, जो बेल्ट व अंडरवियर में बनी जेब में रखे गए थे।

DRI अफसरों के मुताबिक, सोने का वजन 9 किलो है। इसकी कीमत 4.5 करोड़ रुपए है। पकड़े गए हैंडलर ने बताया कि उसे यह सोना मुजफ्फरनगर पहुंचना था।

उसने बताया कि कस्टम के एक हवलदार की मदद से सोना एयरपोर्ट से बाहर निकाला गया था। इसपर टीम ने हवलदार को भी गिरफ्तार कर लिया। मेन तस्कर को पकड़ने के लिए एक टीम मुजफ्फरनगर रवाना हो गई है।

Exit mobile version