Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ एयरपोर्ट पर बरामद हुआ 45 लाख रुपये का गोल्ड,  दो यात्री हिरासत में

gold recovered

gold recovered

लखनऊ। कस्टम विभाग की टीम ने मंगलवार को एक बार फिर विदेश से तस्करी कर लाया जा रहा सोना-चांदी बरामद किया है। सोना और चांदी दुबई से लाया जा रहा था। बरामद सोने-चांदी की कीमत तकरीबन 45 लाख रुपये आंकी गयी है। इस संबंध में दो यात्रियों को लेकर पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक फ्लाइट संख्या आईएक्स 1194 दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची थी। कस्टम की टीम प्रत्येक यात्रियों की कड़ी नजर रख रही थी।

इस दौरान दो यात्रियों को शक के आधार चेक किया गया तो उनके ब्रीफकेस से सोना और चांदी बरामद हुआ। दोनों यात्रियों के पास 949 ग्राम सोना और 353 ग्राम चांदी बरामद हुई। बरामद सोने और चांदी की कुल कीमत 45 लाख 17 हजार 8 सौ 34 रुपए है।

कस्टम अधिकारी ने बताया कि एक यात्री ने चांदी के साथ मिश्रित सोने को बीडिंग के रूप में ढालकर ट्रॉली बैग में छुपा कर एवं सोने को रेडियम पॉलिश के साथ बेलना का रूप में डालकर छुपाया था।

दूसरे यात्री ने सोने को मिक्सर ग्राइंडर की मोटर में छुपा कर लाया था। दोनों यात्रियों को तुरंत की हिरासत में ले लिया गया और बरामद सोने और चांदी के बारे में पूछताछ की लेकिन वे सही जवाब नहीं दे पाये। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया।

सेप्टिक टैंक में गिरने से एक ही परिवार पांच युवकों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

यहां बताते चलें कि कस्टम विभाग की टीमों द्वारा लखनऊ एयरपोर्ट पर लगातार यात्रियों से सोना बरामद किया जा रहा है। पिछले एक महीनों में करोड़ों रुपये का गोल्ड बरामद किया जा चुका है।

Exit mobile version