किश्तों पर जमीन दिलाने के नाम पर हजारों लोगों से ठगे 5 सौ करोड़, गिरफ्तार

जमीन
Loading...

लखनऊ। एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा अपराधियो के खिलाफ चलाई जा रही धरपकड़ मुहिम मे गोमती नगर पुलिस को बड़ी सफलता मिली । रियल स्टेट कम्पनी बना कर भोले भाले लोगो को सस्ती और आसान किस्तो मे घर और जमीन दिलाने देने के नाम पर हजारो लोगो से सैकड़ो करोड़ रूपए की ठगी करने वाले शातिर जालसाज कमरिया बाग सत्य प्रेमी नगर बाराबंकी के रहने वाले आशीष श्रीवास्तव को गोमती नगर पुलिस ने आज गोमती नगर के हुसैडिय़ा चौराहे के पास से गिरफ्तार करने मे कामयाबी हासिल कर ली है।

52 वर्षीय जालसाज आशीष श्रीवास्तव के कब्जे से एक टाटा सफारी कार भी बरामद हुई है जालसाज आशीष अपनी इसी लग्जरी गाड़ी से कही फरार होने की फिराक मे था। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए जालसाज आशीश श्रीवास्तव ने आर सन्स इन्फ्रालैन्ड डेवलपर्स प्राईवेट लिमिटेड नाम से कम्पनी बनाई थी। आशीष खुद इस फ्राड कम्पनी का मालिक और निदेशक है।

जालसाज ने अपनी कम्पनी मे पढ़े लिखो सीधे साधे बेराजगार युवक और युवतियो को नौकरी पर भी रखा था जिनके माध्यम से ये जालसाज अपनी कम्पनी का प्रचार प्रसार खूब करता था शातिर दिमाग जालसाज अपने कर्मचारियो को भी अन्धेरे मे रख कर उनके ही माध्यम से पैसा कमा रहा था। इस जालसाज कम्पनी की योजना के अनुसार अलग अलग शहरो मे किस्तो पर प्लाट देने की स्कीम चलाई गई थी जमीन पाने की चाहत रखने वालो को 18 सौ से 4 हजार रूपए महीने की किस्त पर प्लाट दिए जाने का प्रलोभन दिया गया था किस्तो पर जमीन लेने वाले लोगो को बताया जाता था कि आपको सात वर्ष तक हर महीने किस्ते अदा करनी होगी समय अवधि पूरी होने के बाद आपको जमीन की रजिस्ट्री कर दी जाएगी।

हजारो लोगो से हर महीने किस्तो के रूप मे धन वसूलने वाले जालसाज आशीश श्रीवस्तव पर आरोप है कि इसने हजारो लोगो को जमीन देने के नाम पर करीब पॉच सौ करोड़ रूपए की ठगी की है। पीडि़तो की तहरीर पर दर्ज किए गए मुकदमे के बाद जब पुलिस इसकी तलाश मे जुटी तो पुलिस को कामयाबी मिली और भोले भाले लोगो को घर बनाने का सपना दिखा कर सौकड़ो करोड़ रूपए की ठगी करने वाला शातिर जालसाज आखिरकार आज गिरफ्तार हो ही गया।

सूत्रो के अनुसार जालसाज की गिरफ्तारी के बाद उसे थाने से छुड़ाने वाले उसके आका सक्रिय हो गए और जालसाज को बचाने के लिए पूरी ताकत झोक दी लेकिन पुलिस के सामने किसी की एक न चली और लोगो की खून पसीने की कमाई के सैकड़ो करोड़ रूपए हड़पने वाले जलसाज को उसकी असली जगह सलाखो के पीछे पुलिस ने पहुॅचा दिया। गिरफ्तार किए गए जालसाज आशीष श्रीवास्तव के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न जिलो मे 50 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है।

Loading...
loading...

You may also like

जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन,क्या कहते हैं आपके सितारे

Loading... 🔊 Listen This News मेष: बुद्धि कौशल