Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शुभ है सीएम योगी का सरकारी आवास

cm yogi

cm yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) का पांच, कालीदास मार्ग स्थित सरकारी आवास (Official residence) कुछ मायनों में काफी शुभ रहा। यह सुखद संयोग रहा कि जबसे योगी मुख्यमंत्री बन कर यहाँ आये तब से यहाँ बड़ी बड़ी हस्तियां आ चुकी हैं वह भी प्रोटोकॉल से हटकर।

सोमवार को जब पीएम नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों के साथ मुलाकात और बैठक की, तब यह उनकी प्रधानमंत्री रहते दूसरी विज़िट थी। इससे पहले पिछली बार जब प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे तो राष्ट्रपति चुनाव से पहले का मौका था। योगी के पहले कार्यकाल में 20 जून 2017 को प्रधानमंत्री मोदी पांच कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास पर आये थे।

इसमें विपक्ष के नेताओं, धर्मगुरुओं सहित दूसरे खास मेहमान भी बुलाए गए थे। इसके तुरंत बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद भी पांच कालिदास मार्ग पर पहुंचे थे।

पीएम मोदी के लखनऊ पहुंचने पर सीएम योगी बोले- शेषावतार भगवान लक्ष्मण की पवन नगरी में स्वागत 

कोविंद 25 जून 2017 में जब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए थे तब वहां पर वो भाजपा एवं सहयोगी दलों के सांसदों और विधायकों का समर्थन मांगने योगी के घर पहुंचे थे। गौरतलब है कि 24 जनवरी 2018 को उप राष्ट्रपति वेंकेया नायडू भी अपने लखनऊ आगमन पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास गए थे।

Exit mobile version