Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दीवार तोड़कर पार्किंग एरिया में जा घुसी मालगाड़ी, मचा हड़कंप

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर से सटे फरीदाबाद (Faridabad) जिले के ओल्ड फरीदाबाद (Old Faridabad) रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर एक मालगाड़ी (Goods Train) दीवार को तोड़ते हुए पार्किंग एरिया तक पहुंच गई, जिससे कुछ वाहनों को काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं,मालगाड़ी के दीवार तोड़ने से आसपास हड़कंप मच गया है।

इस दौरान एक रेलवे कर्मचारी की जान बाल-बाल बच गई। हालांकि, रेलवे और RPF के अधिकारी घटनास्थल पर मौके का मुआयना करने पहुंच गए हैं। फिलहाल रेलवे के अधिकारियों ने मामले पर जांच-पड़ताल के आदेश दे दिए हैं।

दरअसल, इस मामले में रेलवे अधिकारी ने बताया कि ये दुर्घटना तब हुई जब सीमेंट की बोरी से लदी मालगाड़ी गंगापुर से ओल्ड फरीदाबाद स्टेशन पहुंची और ट्रेन माल उतारने के लिए पीछे की तरफ जा रही थी। इस दौरान ये मालगाड़ी दीवार को तोड़ते हुए पार्किंग स्थल तक पहुंच गई, जिससे कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए वहीं, स्टेशन अधीक्षक ए। के। गोयल ने बताया कि ये घटना सोमवार शाम को हुई। उन्होंने कहा कि और ट्रेन के पीछे खड़ा रेलवे का एक कर्मी चमत्कारिक ढंग से बच गया।

मालगाड़ी के 15 डिब्बे हुए बेपटरी, ट्रेनों का बदला रूट

वहीं, स्टेशन मास्टर ने 42 डिब्बों वाली ट्रेन के इंजन ड्राइवर की पहचान बिजेंद्र मीणा के रूप में और ‘रेलवे पॉइंटमैन’ की पहचान जय सिंह के रूप में की है। जो इस घटना में बाल-बाल बच गए। हालांकि रेलवे अधिकारी ने इस घटना को मानवीय त्रुटि (Human Error) बताया है। वहीं, स्टेशन अधीक्षक एके गोयल ने कहा कि इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

मालगाड़ी से टकराए आधा दर्जन से अधिक गोवंश, बाधित रहा दिल्ली हावड़ा रूट

बता दें कि फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर सोमवार शाम को राजस्थान के श्रीगंगानगर से एक मालगाड़ी सीमेंट लेकर आ रही थी। इस दौरान मालगाड़ी को यार्ड में ले जाकर सीमेंट उतारने की व्यवस्था की जा रही थी। इस हादसे में खड़ी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। वहीं, अगर इस कार में कोई शख्स सवार होता तो उसकी जान पर बन सकती थी। कार मालिक ने बताया कि वह इस हादसे से 15-20 मिनट पहले ही स्टेशन परिसर पहुंचे थे। हालांकि, इस हादसे में किसी के भी मरने या घायल होने की खबर नहीं है

Exit mobile version