Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Google Play store से अब फिर डाउनलोड कर सकेंगे Paytm, गूगल का यूटर्न

Paytm

Paytm

नई दिल्ली। Google ने चार घंटे के अंदर Paytm बैन करने का फैसला वापस ले लिया है। इस बार की जानकारी खुद पेटीएम ने ट्वीट कर दी है। पेटीएम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा- ‘And we’re back!’

Paytm Google Play store से हटाया गया, नियमों के उल्लंघन का लगा आरोप

बता दें कि पहले Google Play store ने पेटीएम के पेमेंट ऐप को हटा दिया था। इसकी जगह पेटीएम बिजनेस, मनी और पेटीएम मॉल जैसे एप्स को अब गूगल प्ले स्टोर पर दिख रहे हैं। पेटीएम की तरफ से अभी कहा गया कि ऐसा नए अपडेट के कारण किया गया है जल्दी ही आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

वहीं दूसरी तरफ खबर मिली है कि गूगल ने पेटीएम पर यह कार्रवाई हाल में उसने अपने एप्स में ऑनलाइन जुआ से जुड़े खेल में निवेश करने जैसे फीचर देने के बाद की गई है। गूगल की तरह से कहा गया है कि कंपनी ने उनके ऑनलाइन गेम्स गाइडलाउन को तोड़ा है जिसकी वजह से यह कार्रवाई की गई है।

Paytm Google Play Store से हटने के बाद क्या मोबाइल फोन में होगा बंद ? जानें जवाब

ऑनलाइन जुआ नहीं स्वीकार

बता दें फिलहाल यह ऐप आईओएस से डाउनलोड किया जा सकता है। मगर गूगल ने इसे हटा दिया है। गूगल की तरह से अपनी गाइडलाइन में कहा गया है कि वह किसी तरह के ऑनलाइन ‘कसिनो’ को स्वीकार नहीं करते। इसके अलावा कंपनी की नीतियों में किसी पेड गेम टूर्नामेंट में भाग लेना भी नहीं होता। वहीं हाल में पेटीएम ने एक ऐसा ही फीचर अपने ऐप में जोड़ा था।

Exit mobile version