Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना महामारी के बिगडते हालातों को देख Google ने बढ़ाया मदद का हाथ

Sundar Pichai

Sundar Pichai

देशभर में कोरोना महामारी ने एक बार फिर विकराल रूप ले लिया है। पूरा देश इससे लड़ने की कोशिश कर रहा है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए,अमेरिकी टेक कंपनी Google ने सहायता के लिए कदम बढ़ाया है। Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने ट्विटर के जरिये भारत को Covid-19 से लड़ने के लिए 135 करोड़ रुपये फंड देने का ऐलान किया है। गूगल ने कहा है कि ये फंड @GiveIndia, @UNICEF को मुहैया करवाए जायेंगे जो भारत में उन फैमिली की हेल्प के लिए होंगे जो कोरोना महामारी से प्रभावित हैं।

आईपीएल के चार बड़े कप्तानों पर मंडराया बैन होने का खतरा, जानिए कौन

सुंदर पिचाई ने ट्वीट करते हुए लिखा – भारत में कोरोना क्राइसिस लगातार खराब होती चली जा रही है। ऐसे में Google और Googlers (यानी गूगल कंपनी में काम कर रहें लोग) GiveIndia और UNICEF को कोरोना से लड़ने के लिए 135 करोड़ रुपये प्रदान करेंगे।

सपा के वरिष्ठ नेता जगदेव सिंह यादव का निधन, पार्टी में छाई शोक की लहर

गूगल के मुताबिक, GiveIndia गूगल द्वारा दिए गए इस फंड को उन लोगों के बीच कैश के तौर पर मुहैया करवाया जायेगा जो इस वक्त कोरोना की वजह से बुरी तरह से प्रभावित हैं। UNICEF की बात करें तो इसके जरिये गूगल द्वारा दिए गए फंड को मेडिकल सप्लाई , ऑक्सीजन के लिए इस्तेमाल किया जायेगा। वहीं दूसरी तरफ इस मुश्किल दौर में जैके सुलीवन ने हर संभव मदद देने की बात कही।

 

Exit mobile version