Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Google ने बनाया कोविड वैक्सीन पर Doodle, दे रहा वैक्सीनेशन से जुड़े अपडेट्स

google made doodle

google made doodle

सर्च इंजन गूगल ने आज (22 जून) कोविड-19 वैक्सीन से संबंधित डूडल बनाया है। जिसके जरिए गूगल लोगों को वैक्‍सीन यानी टीकाकरण से जुड़ी हर जानकारी दे रहा है।

गूगल के इस खास डूडल में कोविड-19 नियमों के पालन का संदेश भी दिया जा रहा है। जिसमें फेस मास्‍क, सोशल डिस्‍टेंसिंग और वैक्‍सीनेशन के प्रति प्रोत्साहित किया जा रहा है। डूडल पर क्लिक करते ही नया वेब पेज खुल रहा है, जिसमें वैक्‍सीनेशन सेंटर, कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़े, टीकाकरण से जुड़ी खबरें, कोविन ऐप समेत तमाम जानकारी सामने आ रही है।

बता दें कि कोरोना वैक्सीन की सोमवार को नई पॉलिसी लागू होने के साथ ही भारत ने एक दिन में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बना दिया है। सरकार के आंकड़ों के अनुसार, अभी तक एक दिन में कोरोना वैक्सीन की रिकॉर्ड 85.15 लाख डोज लगाई जा चुकी हैं।

भारत में 16 जनवरी से शुरू हुए वैक्सीनेशन यानी टीकाकरण अभियान के बाद से एक दिन में टीके की ये सबसे अधिक डोज लगाई गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कोविड-19 से लड़ाई में टीका हमारा सबसे मजबूत हथियार बना हुआ है। भारत के एक दिन के रिकॉर्ड पर पीएम मोदी ने वेल डन इंडिया कहा।

Exit mobile version