Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पानी पुरी का दीवाना हुआ Google, Doodle के साथ बनाया मजेदार गेम

Pani Puri

Pani Puri

Google ने स्ट्रीट फूड पानी पुरी (Pani Puri ) के सेलेब्रेशन में एक इंटरैक्टिव डूडल गेम लॉन्च किया। पानी पुरी में एक Pani puri में एक क्रिस्पी शेल होता है जो potatoes, chickpeas, spices, chilis और फ्लेवर्ड पानी होता है। इसमें हर किसी के टेस्ट के मुताबिक काफी बड़ी पानी पुरी की रेंज दी हुई है। 2015 में आज ही के दिन, मध्य प्रदेश के इंदौर में एक Restaurant‎ ने पानी पुरी की 51 अलग-अलग किस्मों की पेशकश करके World Record बनाया था! यहां हम आपको बताएंगे कि आप गूगल के पानी पुरी गेम (Pani Puri  Game) को कैसे खेल सकते हैं।

इस Snack को अलग-अलग नामों से जाना जाता है, पूरे भारत में इसे एरिया के हिसाब से अलग-अलग तरीके से खाया जाता हैं। महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में इसे पानी पुरी के नाम से जानते हैं।

पानी पुरी (Pani Puri ) सेलेब्रेशन

स्मॉल साइज के स्ट्रीट फूड में आता है जो नॉर्मली उबले हुए चने, मटर और तीखे मसालेदार पानी में डूबो कर खाया जाता है। नॉर्थ इंडिया के पंजाब, जम्मू और कश्मीर और नई दिल्ली में, जलजीरा के स्वाद वाले पानी में डुबोए गए आलू और चने से भरे इस फूड को गोल गप्पे कहा जाता है। पुचका या फुचका नाम का इस्तेमाल वेस्ट बंगाल, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में किया जाता है।

ऐसे खेलें गूगल का पानी पुरी गेम (Pani Puri Game)

Google का पानी पुरी इंटरैक्टिव गेम डूडल में, प्लेयर्स को एक स्ट्रीट वेंडर टीम को ‘पानी पुरी’ के ऑर्डर भरने में मदद करनी होगी। Google के मुताबिक, ऐसे पुरी सेलेक्ट करनी हैं जो सभी कस्टमर्स के टेस्ट से मैच करती हों ताकि वे खुश रहें।

>> इसके लिए अपने डेस्कटॉप ब्राउजर या मोबाइल ब्राउजर से www.google.com पर जाएं।

>> इसके बाद ऊपर डूडल पर क्लिक करें।

>> अब आपको यहां गेम शो हो जाएगा।

>> यहां आपको दो ऑप्शन Timed और Relaxed मोड मिलेंगे आप जिस मोड में गेम खेलना चाहते है सेलेक्ट करें।

आज शाम चार बजे से लखनऊ फोरलेन पर नहीं होगी वाहनों कि एंट्री, जानें डायवर्जन रूट

>> इसके बाद स्क्रीन पर जो इंस्ट्रक्शन दिए जा रहे हैं उन्हें फॉलों करें और गेम स्टार्ट करें।

पानी पुरी (Pani Puri ) की हिस्ट्री

हिस्ट्री के मुताबिक, पानी पुरी सबसे पहले महाभारत के टाइम पर द्रौपदी ने किया था। कहानी ये है कि जब द्रौपदी पांडवों की पत्नी बनी, तब भी योद्धा लिमिटेड सोर्सेस के साथ रह रहे थे। पंडवो की माता कुंती ने उन्हें कुछ बची हुई आलू की सब्जी और गेहूं के आटे का इस्तेमाल करके कुछ ऐसा बनाने के लिए कहा जो सभी भाइयों की भूख को सेटिस्फाई कर सके। द्रौपदी ने जो डिश तैयार की वो स्मॉल साइज की पानी पुरी थी जिसने पांडवों की भूख को खत्म करने में मदद की।

Exit mobile version