Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Google Year in Search 2023: खूब सर्च किए गए चंद्रयान-3, G-20, इसको लेकर दिखा जुनून

Find My Device Network

Find My Device Network

Google की सोमवार को जारी ‘ईयर इन सर्च 2023’ ब्लॉग के अनुसार, इस साल गूगल पर चंद्रयान-3 की ऐतिहासिक सफलता ले लेकर भारत की जी-20 अध्यक्षता के बारे में देश के लोगों ने खूब सर्च किया। सेल्फ केयर से जुड़े सवालों पर लोगों ने Google पर त्वचा एवं बालों के लिए सूर्य की किरणों से होने वाली क्षति को रोकने के तरीकों के बारे में सबसे ज्यादा सर्च किए गए। कई लोगों ने कार्डियो, जिम को भी सर्च किया।

Google सर्च में ब्यूटी पार्लर और आसपास स्थित स्किन विशेषज्ञों के बारे में खूब सर्च किया। कई लोग यह जानने के इच्छुक रहे कि यूट्यूब पर अपने पहले पांच हजार फॉलोअर्स तक कैसे प्राप्त करें।

तुर्किये भूकंप अपडेट और क्रिकेट के प्रति दिखा जुनून

ब्लॉग के अनुसार, समाचार संबंधित सर्च में कर्नाटक चुनाव परिणाम, समान नागरिक संहिता, स्थानीय विकास पर लोगों ने सबसे अधिक सर्च किया। इसके अलावा इस्राइल-हमास युद्ध और तुर्किये भूकंप को Google समाचार के फीचर के माध्यम से वैश्विक घटनाओं को समझने की कोशिश की।

Netflix हुआ डाउन, हजारों यूजर्स परेशान

इस वर्ष क्रिकेट के प्रति भारतीयों का जुनून चरम पर था। क्रिकेट विश्व कप, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैचों से संबंधित खूब प्रश्न किए गए।

महिला क्रिकेट, फिल्मों की भी हुई खूब सर्च

Google रिपोर्ट के अनुसार, महिला क्रिकेट विश्व कप, पहली बार आयोजित महिला प्रीमियर लीग सर्च के मामले में अग्रणी रहे। क्रिकेट के अलावा, लोगों ने ‘कबड्डी में अच्छा कैसे बनें’, ‘शतरंज ग्रैंडमास्टर कैसे बनें’ जैसे सवाल भी किए।

फिल्मों में बार्बेनहाइमर ने दुनिया का ध्यान खींचा, भारतीय फिल्में भी पीछे नहीं रहीं। फिल्मों में जवान की सर्च रैंकिंग शीर्ष पर रही। इसके अलावा गदर 2 और पठान ने टॉप ट्रेंडिंग सर्च में शामिल रहे।

Exit mobile version