Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Gorakhnath Temple attack: आरोपी मुर्तज़ा को लखनऊ लाया गया

Murtaza

Murtaza Abbas

लखनऊ। गोरखनाथ मंदिर (Gorakhanath Temple Attack) में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमले के आरोपी मुर्तजा (Murtaza ) का आतंकी कनेक्शन सामने आया है। उसके घर की तलाश में मिले अहम सुरागों के साथ उसे लेकर एटीएस (ATS) की टीम बुधवार को लखनऊ (lucknow)  मुख्यालय पहुंच गई है।

गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी का केस शासन ने उप्र एटीएस को ट्रांसफर कर दिया था। जिसके बाद एटीएस और एसटीएफ की सयुंक्त टीम मामले की जांच कर रही है। एटीएस ने कई बिन्दुओं पर आरोपित से पूछताछ की।

Gorakhnath Temple Attack: जाकिर नाइक को फॉलो करता है मुर्तजा, ATS के हाथ लगे कई अहम सुराग

इससे पहले मंगलवार रात कमरे की तलाशी में कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं। कमरे की तलाशी लेने के साथ ही परिवार से पूछताछ की गई और फिर उसमें ताला बंद कर दिया गया है। कमरे में किसी को भी जाने से रोक दिया गया है। एटीएस के हाथ जो साक्ष्य लगे हैं, उससे यह बात निकलकर सामने आ रही है कि मुर्तजा आतंकी संगठन के सम्पर्क में था।

Gorakhnath Temple Attack: आरोपी मुर्तजा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

मंगलवार रात करीब आठ बजे मुर्तजा का मेडिकल कराया गया और बुधवार तड़के कड़ी सुरक्षा में उसे लेकर एटीएस की टीम लखनऊ के लिए रवाना हुई जो 11 बजे के आसपास लखनऊ मुख्यालय पहुंच गई।

इसके अलावा खुफिया विभाग से मिली अहम जानकारी के बाद एटीएस, एसटीएफ, और सुरक्षा जांच एजेंसी से जुड़ी कई टीमें नेपाल, मुंबई, कोयंबटूर, जामनगर, गाजीपुर और जौनपुर के अलावा कई जिलों में डेरा डाले हुए हैं। मुर्तजा से एटीएस मुख्यालय में पूछताछ की जायेगी।

Exit mobile version