Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

156 घंटे के लिए गोरखपुर-लखनऊ हाइवे बंद, राम की नगरी में गूंजेगा हर-हर महादेव का नारा

Gorakhpur-Lucknow Highway

kanwar yatra

अयोध्या। राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) में इन दिनों आस्था की बयार बह रही है। शहर में लगने वाले श्रावणी मेले को देखने लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का यहां आगमन हो रहा है। सावन (Sawan) में कांवड़ियों (Kanwariyas) के आगमन से पूरे शहर में भक्तिमय वातावरण है। इस बीच, सावन के दूसरे सोमवार यानि 17 जुलाई को भी शहर में काफी संख्या में श्रद्धालुओं के आगमन का अनुमान है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने ट्रैफिक को लेकर कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

शहर में जाम के आशंका के मद्देनजर बुधवार रात से ही जिला प्रशासन ने गोरखपुर लखनऊ हाईवे (Gorakhpur-Lucknow Highway) पर डाइवर्जंस लागू कर दिया है। इसके तहत बुधवार रात से लेकर 18 जुलाई दोपहर 12 बजे तक कुल 156 घंटे तक गोरखपुर लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग (Gorakhpur-Lucknow Highway) को बंद कर दिया गया है। बूथ नंबर 4 के आगे रघुकुल रेस्टोरेंट्स के पास गोरखपुर की ओर जाने वाली हाईवे की एक लेन पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

टोल प्लाजा प्रबंधन ने आपत्ति भी जताई थी

वहीं, दूसरी तरफ तहसीनपुर टोल प्लाजा, प्रयागराज हाईवे पर स्थित पिपरी टोल प्लाजा पर वाहनों को वैकल्पिक मार्गों पर मोड़ दिया गया है। हालांकि, इसको लेकर टोल प्लाजा प्रबंधन ने आपत्ति भी जताई थी। बाद में देर रात पुलिस ने इस रूट पर पूरी तरीके से यातायात को प्रतिबंधित कर दिया है। इससे पहले की एडवाइजरी में अयोध्या पुलिस गुरुवार रात 12:00 बजे से मंगलवार 18 जुलाई दोपहर 12:00 तक का ट्रैफिक डायवर्जन लागू करने का प्लान तैयार था।

कहां-कहां है डायवर्जन

लखनऊ की तरफ से आने वाले वाहनों को बाराबंकी से गोंडा उतरौला, बेवा चौराहे होते हुए बस्ती गोरखपुर जा सकेंगे। वहीं जनपद बस्ती से लखनऊ जाने वाले वाहन को बड़ेबन फ्लाईओवर के ऊपर से डायवर्जन कर ओवर ब्रिज के नीचे मनोहरी एवं डुमरियागंज के रास्ते रवाना किया जाएगा।

यशस्वी ने रचा इतिहास, विदेशी धरती पर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

तय समय से पहले रूट डायवर्ट होने पर यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्री सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को टैग करके मदद की गुहार लगा रहे हैं।

Exit mobile version