Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरकारी कर्मचारी हर हाल में सुबह 9:30 बजे पहुंचे दफ्तर : योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद से ही सरकारी दफ्तरों में लेटलतीफी पर पाबंदी लगा दी गई थी। हालांकि मार्च में कोरोना संक्रमण की वजह से लगाए गए लॉकडाउन की वजह से चीजें काफी अव्यवस्थित हो गई थीं। अब अनलॉक की प्रक्रिया के शुरू होने के बाद अब सभी कार्यालय वापस निर्धारित समय पर खुलने लगे हैं। ऐसे में एक बार फिर योगी सरकार की तरफ से कर्मचारियों को समय पर कार्यालय पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

अगले माह तक कोरोना वैक्सीन हो जाएगी तैयार, फाइजर कंपनी का बड़ा दावा

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने एक बार फिर से कर्मचारियों को ठीक वक्त पर अपने-अपने दफ्तर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी महत्वपूर्ण विभागों को निर्देश दिए हैं कि हर हाल में सभी कार्यरत कर्मचारी सुबह 9:30 बजे दफ्तर पहुंच कर अपने कार्य शुरू कर दें।

सरकार की तरफ से सभी मुख्य विभागों के विभागाध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई है कि वे अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की समय पर उपस्थिति की जांच करें। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि कोई भी विभाग सात दिन से ज्यादा कोई फाइल लंबित ना रखे। इसके साथ ही आदेश में यह भी कहा गया है कि फाइल किसी भी स्तर पर एक जगह तीन दिन से ज्यादा नहीं रुकनी चाहिए।

आईआईटी ने नए सत्र में कैम्पस प्लेसमेंट और इंटर्नशिप की बनाई नई रणनीति

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार की तरफ से सरकारी कर्मचारियों को ऐसा निर्देश कोरोना के वक्त में काम में आई सुस्ती के चलते जारी किया गया है। अब आने वाले वक्त में तेजी से लंबित कार्य और फाइलें निपटाकर सरकार वक्त का सदुपयोग करना चाहती है।

Exit mobile version