Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरकार लॉकडाउन के बीच दे रही है कई छूट, आवश्यक हो तभी बाहर निकलें : योगी

cm yogi

cm yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नियमों का पूरी तरह से पालन करते रहने की अपील की। योगी ने वृन्दावन के वात्सल्य ग्राम में साध्वी ऋतम्भरा द्वारा स्थापित 100 बिस्तरों की क्षमता वाले कोविड अस्पताल के ऑनलाइन उद्घाटन के दौरान यह बात कही।

अपने संबोधन में उन्होंने लोगों से कहा, ”भले सरकार आपको लॉकडाउन के बीच कई छूट दे रही है परंतु अत्यधिक आवश्यकता पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें, मास्क लगाएं, दो गज की दूरी का पालन करें और बारी आने पर टीका अवश्य लगवांए।” मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में भी संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार निगरानी की जा रही है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेलमंत्री पीयूष गोयल एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में 300 से ज्यादा सीटों के साथ BJP जीतेगी : मौर्य

योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में चल रहे कोविड टीकाकरण महाअभियान का जायज़ा भी लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 1,83,00,000 से अधिक लोगों वैक्सीन दी गई है और जून महीने में हमारा लक्ष्य 90 लाख से 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन देना है। आज 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए एक विशेष अभियान चल रहा है। इसके लिए हमने प्रदेश में 2100 बूथ स्थापित किए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में आज से 75 जनपदों में 18 साल से अधिक आयु के सभी नागरिकों को निःशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है।

Exit mobile version