Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरकार मानने वाली नहीं, इलाज तो करना पड़ेगा : राकेश टिकैत

राकेश टिकैत Rakesh Tikait

राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता व किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए किसानों से आंदोलन को तेज करने का आह्वान किया है।

टिकैत ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, “सरकार मानने वाली नहीं है। इलाज तो करना पड़ेगा। ट्रैक्टरों के साथ अपनी तैयारी रखो। जमीन बचाने के लिए आंदोलन तेज करना होगा।”

एक अन्य ट्वीट में हरियाणा की खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए किसान नेता ने लिखा, “किसानों पर हरियाणा सरकार झूठे मुकदमे दर्ज कर उत्पीड़न कर रही है। इससे आप आंदोलन को न हटा सकते हो न दबा सकते हो।”

उन्होंने आगे लिखा, “या तो ये किसान और जनता रहेगी या ये सरकार रहेगी। अन्नदाता की आवाज झूठे मुकदमों से दबने वाली नहीं है..।”

ISKCON मंदिर के नवीनीकरण समिति के वाइस चेयरमैन को चारधाम देवस्थानम बोर्ड में मनोनीत किया

उल्लेखनीय है कि किसान तीनों कृषि कानूनों के विरोध में बीते छह महीनों से भी अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मुद्दे पर किसान और सरकार के बीच अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है। किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं। वहीं केन्द्र सरकार का मत है कि तीनों कृषि कानून किसानों के हित में हैं।

बीते दिनों केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि इस कानून से देश के अधिकतर किसान खुश हैं। फिर भी जिन संगठनों को या किसानों को कानून में कोई खामियां नजर आती हैं उनसे केन्द्र सरकार बातचीत करने को तैयार है।

Exit mobile version