Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रतिभाओं को तराशने व देश सेवा के काबिल बनाने के लिए सरकार कार्य कर रही है : शर्मा

Dinesh Sharma

Dr. Dinesh Sharma

उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा घोषित कक्षा 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा के परीक्षार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उप मुख्यमंत्री ने बधाई देते हुए कहा कि विद्यार्थी देश का भविष्य है।

उन्होंने कहा कि हमारे विद्यार्थियों ने कोरोना के कठिन समय में मेहनत की और उसी का ही नतीजा आया है। यूपी बोर्ड का विद्यार्थी बेहद प्रतिभाशाली एवं ऊर्जावान भी है। आशा है कि यह विद्यार्थी अपनी प्रतिभा व कौशल के आधार पर आने वाले समय में दुनियाभर में देश व अपने प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

किसी को भी निराश नहीं होना है बल्कि इन परिणामों को जीवन का पडाव मानते हुए मेहनत के साथ आगे बढना होगा। असीम संभावनाओं से भरा हुआ भविष्य आपका इंतजार कर रहा है।

UP Board Result: रिजल्ट आते ही छात्रों के खिले चेहरे, 99.55% छात्राएं पास

डॉ शर्मा ने कहा कि प्रतिभाओं को तराशने व उन्हें देश सेवा के काबिल बनाने के लिए वर्तमान सरकार लगातार काम कर रही है। इसी उद्देश्य से सरकार ने पाठ्यक्रम को भी बदला है जिससे कि प्रदेश के छात्र भी देश के अन्य बोर्ड के छात्रों के साथ प्रतिस्पर्धा के काबिल बन सकें।

कोरोना जैसे संक्रमण काल में जब सारी दुनिया ठहर गई थी तब भी प्रदेश सरकार के प्रयासों से शिक्षा व्यवस्था की रफ्तार लगातार बनी रही। नकल विहीन परीक्षाओं ने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पर लगे दाग को धो दिया है। आज नकलविहीन परीक्षा के मामले में यूपी देश के अन्य राज्यों के लिए उदाहरण पेश कर रहा है।

Exit mobile version