Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पालतु जानवरों से है प्यार तो मिलेगी सरकारी नौकरी, 10वीं पास के लिए 5934 पदों पर वैकेंसी

Animal Attendant

Animal Attendant

अगर आपकों पालतु जानवरों से प्यार है और पशुपालन के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते है, तो आपके लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार अवसर है. राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग (RSMSSB) की तरफ से एनिमल अटेंडेंट (Animal Attendant) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर इससे जुड़ी जानकारी देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 5934 पदों को भरा जाना हैं.

इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी. इसमें उम्मीदवार 11 नवंबर 2023 तक आवेदन करने के साथ ही एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट तक सकते हैं. बोर्ड की तरफ से यह घोषणा की गई हैं, कि इस पद के लिए परीक्षा अप्रैल से जून 2024 के बीच आयोजित कराई जाएगी.

आयु सीमा और वैकेंसी डिटेल्स

एनिमल अटेंडेंट (Animal Attendant) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयु सीमा का भी पालन करना होगा, तभी वो इस पद के लिए योग्य होंगे. इस वैकेंसी में न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए. वहीं, अधिकतम आयु 40 साल तक किया गया है. इसके अलावा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

इस वैकेंसी के माध्यम से एनिमल अटेंडेंट (Animal Attendant) Non TSP के 5281 पदों को भरा जाएगा. वहीं, TSP के 653 पद खाली हैं. वहीं, इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों को देवनागरी लिपी और राजस्थान की कल्चर की अच्छी समझ होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट न rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट करें.

ऐसे करें आवेदन

->> उम्मीदवार आवेदन शुरू होने के बाद सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
>> वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें.
>> आवेदन से जुड़ी जरूरी के सभी डॉक्यूमेंट्स सिग्नेचर,फोटो, आईडी प्रुफ सावधानीपूर्वक अपलोड कर दें.
>> फिर एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें.
>> उसके बाद सबमिट एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें.

कृषि के क्षेत्र में निकली सरकारी नौकरी, फटाफट करें अप्लाई

वहीं, एप्लीकेशन फीस की बात करें तो, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ पशुपालन पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस भी देनी होगी. जनरल वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 600 रुपये देने होंगे. साथ ही OBC, NCL ,SC ,ST वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये एप्लीकेशन फीस के तौर पर देने होंगे. एप्लीकेशन फीस का भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए कर सकते हैं.

Exit mobile version