कर्नाटक की सरकार: कांग्रेस का पलटवार, कहा- हमारे संपर्क में भी हैं 4 BJP MLA

- in ख़ास खबर, राजनीति
कर्नाटक की सरकारकर्नाटक की सरकार

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी बीजेपी ने कर्नाटक की सरकार बनाने का दावा किया है। बीजेपी की तरफ से कहा गया है कि उनको कांग्रेस के सात विधायकों का समर्थन हासिल है। पार्टी ने कहा है कि ये विधायक कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन से संतुष्ट नहीं है। इसलिए वह बीजेपी को समर्थन दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने बीजेपी पर अपने विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने दावा किया है कि उनके संपर्क में भी बीजेपी के 4 विधायक हैं। ऐसे में अब राज्यपाल के फैसले का इंतज़ार है।

पढ़ें:- कर्नाटक विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी, बैठक में नहीं पहुंचे 3 विधायक 

कर्नाटक की सरकार : राज्यपाल से मिले येदियुरप्पा

बीजेपी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा बुधवार को विधायक दल की बैठक के बाद राज्यपाल वजुभाई से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे। राज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की। येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल के सामने अपना दावा पेश किया है। उन्होंने बताया कि राज्यपाल के फैसले का उन्हें इंतज़ार है। इससे पहले ये उम्मीद जतायी जा रही थी कि राज्यपाल उन्हें सीएम बनने का मौका दे सकते हैं अब सभी को राज्यपाल के फैसले का इंतज़ार है।

पढ़ें:- कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी की नहीं इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की जीत : उद्धव ठाकरे 

कर्नाटक की सरकार: जोड़-तोड़ की राजनीति तेज 

वहीं चुनाव परिणाम आने के बाद जोड़-तोड़ की राजनीति भी तेज हो गयी है। एक तरफ जहां बीजेपी दावा कर है कि कांग्रेस के सात लिंगायत विधायक उनके संपर्क में हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इस मामले में कहा कि ये विधायक कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन से खुश नहीं हैं। इसलिए वे हमे समर्थन दे रहे हैं।  इसके अलावा बुधवार के कांग्रेस की बैठक से तीन विधायक नदारत रहे।

दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी दावा किया है कि बीजेपी के 4 विधायक उसके संपर्क में है। कांग्रेस की तरफ से राज्यपाल पर पक्षपात किये जाने का आरोप लगाया जा रहा है। पार्टी का कहना है कि उन्हें बहुमत हासिल है तो इसलिए सरकार बनाने का पहले मौका मिला चाहिए। बता दें कि बुधवार को नतीजे आने के बाद राज्यपाल ने कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं से मिलने से इंकार कर दिया था।

Loading...
loading...

You may also like

पाकिस्तान में बस से उतारकर 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्या

🔊 Listen This News इस्लामाबाद। इस्लामाबाद पाकिस्तान के