Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ट्रेन की धमक से सरकारी स्कूल की इमारत गिरी, बाल-बाल बचे छात्र

School building collapses

School building collapses

आगरा। जनपद के एत्मादपुर क्षेत्र के रसूलपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय की इमारत मंगलवार को भरभरा कर गिर (school building collapses) गई। गनीमत रही कि घटना के वक्त मौके पर कोई मौजूद नहीं था। अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता। बताया गया है कि स्कूल की इस इमारत का निर्माण करीब 13 वर्ष पहले ही हुआ था।

गांव रसूलपुर में पूर्व माध्यमिक विद्यालय है। स्कूल की इमारत का निर्माण 2009 में ही हुआ था। स्कूल से करीब 20 कदम दूरी पर दिल्ली-कानपुर रेलमार्ग है। मंगलवार दोपहर को एक ट्रेन गुजरी। ट्रेन गुजरने के तुरंत बाद ही स्कूल की इमारत गिर (school building collapses) गई। घटना से अफरातफरी मच गई।

शिक्षक और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए। शिक्षकों ने विभागीय अधिकारियों को सूचना दी। ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2009 में स्कूल की नई इमारत बनी थी, जो समय से पहले ही जर्जर हो गई। 29 अगस्त को स्कूल के बच्चे प्राथमिक विद्यालय में शिफ्ट कर दिए गए थे। स्कूल 65 बच्चे पढ़ते हैं।

ग्रामीणों के मुताबिक प्राथमिक स्कूल परिसर में जगह कम होने के कारण मध्याह्न भोजन इसी स्कूल की परिसर में बनता था। घटना के दौरान बच्चे मैदान में खेल रहे थे, तभी अचानक इमारत गिर गई। ग्रामीणों ने बताया कि जर्जर इमारत की कई बार शिकायत की गई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

भारत और अफ्रीका के रिश्ते संबंधों की अद्भुत मिसालः सीएम योगी

इमारत गिरने की सूचना पर बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी, एसडीएम अभय कुमार सिंह पहुंच गए। अधिकारियों ने घटनास्थल पर जांच की। बीएसए ने तत्कालीन स्कूल प्रभारी के निलंबन की बात कही है। एसडीएम ने कहा कि निर्माण सामग्री के सैंपल लिए गए हैं। इसकी जांच कराई जाएगी।

Exit mobile version