Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हवाई सर्वेक्षण कर खानापूर्ति के बजाय बाढ़ प्रभावितों को राहत पहुंचाये सरकार : लल्लू

अजय कुमार लल्लू

अजय कुमार लल्लू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर खानापूर्ति करने की बजाय मंत्री और अधिकारी जमीनी स्तर पर प्रभावितों को राहत पहुंचायें।

श्री लल्लू ने कुशीनगर में अपने विधानसभा क्षेत्र में पिपराघाट के देवनारायण टोला, शिव टोला,बुटन टोला,दहारी टोला, उपाध्याय टोला,नरवाजोत, तवकल टोला, फल टोला,हनुमान टोला, जोगनी, इमिलिया टोला, मोटी राय समेत तमाम बाढ़ प्रभावित टोलों का दौरा किया। उन्होने कहा कि स्थिति बड़ी विकट है,रास्ते पानी में विलीन हो चुके है। कोरोना महामारी है लोगों के पास काम नहीं है, राहत के नाम पर सरकार छलावा कर रही है।

असम बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं से बोले- हर संभव मदद करें

उन्होने कहा कि लोगों का दैनिक कार्य ठप पड़ा है,मवेशियों के चारे का संकट है,लोगों के पास राशन नहीं है। प्रशासन सुस्त है,प्रभावित गांवों में प्रशासन और सरकार का कोई भी अमला ग्रामीणों की सुधि के लिए अब तक नहीं पहुंचा है। ग्रामीण सीने तक पानी में आने – जाने को मजबूर है, कई जगह नदी होने के नाते नावों का सहारा लेना पड़ रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार को अपनी विफलता छिपाने और दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप बन्द कर प्रभावितों की मदद के लिये आगे आना चाहिये। “ सरकार यह समझे कि ‘उड़नखटौले के सर्वे’ से लोगों को राहत नहीं मिलती। सरकार ध्यान दें और तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित करें।”

Exit mobile version