Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राजकीय शिक्षकों की तबादला प्रक्रिया शुरू, 25 जून शाम तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

Transfer

Transfer

लखनऊ। शासन ने राजकीय शिक्षकों (Government Teacher)  के स्थानांतरण की नीति जारी (Transfer Policy Issued) की गई है। इसे लेकर राजकीय शिक्षक (Government Teacher)  ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए अपने घर के पास पहुंचने की कवायद कर सकते हैं। आज 23 जून से यह आवेदन प्रकिया शुरू हो गई है। इसे लेकर शिक्षकों में खासी उत्साह है।

शासन की ओर से राजकीय शिक्षकों (Government Teacher)   के स्थानांतरण (Transfer) की नीति जारी होने के साथ शिक्षकों को अपने घर के पास पहुंचने की आस जग गई है।  शासन द्वारा ऑनलाइन प्रक्रिया (Online Process)तीन दिन के लिए खोली गई है। राजकीय शिक्षक (Government Teacher) अपने मनपसंद स्थान पर जाने के लिए आवेदन कर सकेंगे। यह प्रक्रिया चरणबद्ध तरीके से पूरी की जाएगी।

हाथरस जिले में 23 राजकीय विद्यालय हैं। इनमें लगभग 121 राजकीय शिक्षक (Government Teacher)  हैं। आवेदकों के लिए वेबसाइट 25 जून की शाम 5 बजे तक ही खुली रहेगी। इस दौरान इच्छुक राजकीय शिक्षक (Government Teacher) अपना ऑनलाइन पंजीकरण करने के बाद आवेदन करेंगे। 26 जून को शाम 5 बजे तक जिला विद्यालय निरीक्षक अपने जनपद के सभी आवेदन पत्र एवं संलग्नक अपने स्तर पर परीक्षण करने के बाद अग्रसारित करेंगे।

स्टिंग ऑपरेशन: पूर्व सीएम हरीश रावत को नोटिस जारी करने का आदेश

सॉफ्टवेयर के  माध्यम से  इन आवेदनों के मानक व गुणांक के आधार पर मेरिट तैयार होगी , जिसके आधार पर राजकीय शिक्षकों (Government Teacher) ने स्थानांतरण होंगे। प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक ब्रजवीर सिंह ने बताया कि राजकीय शिक्षक अपने तबादले के ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Exit mobile version