Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरकार किसानों के आंदोलन को गुमराह करना चाहती है : लल्लू

ajay kumar lallu

ajay kumar lallu

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पहुंच कर किसानों के आन्दोलन को अपना समर्थन देते हुए भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत और अन्य नेताओं से मुलाकात की।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि श्री लल्लू गाजीपुर बार्डर किसानों के आन्दोलन में पहुंचकर किसान आंदोलन का समर्थन किया और कहा कि पहले दिन से सरकार अन्नदाता किसानों के आंदोलन को तितर-बितर करना चाहती है, गुमराह करना चाहती है, भटकाना चाहती है।

उन्होने कहा कि तमाम किसान संगठनों के कुशल नेतृत्व में शांतिपूर्वक आंदोलन चल रहा है। अब तक 68 दिन में 170 से अधिक किसानों ने इस आन्दोलन की सफलता के लिए शहादत दी है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरी तरह तानाशाहीपूर्ण हटधर्मितायुक्त रवैया अपनाये हुए है। सरकार किसानों को केवल तारीख पर तारीख देती रही है मगर उसकी मंशा समाधान का नहीं रहा। वह किसानों को थकाओ और भगाओ की साजिश करती रही है। यही कारण है कि 11 बार किसानों के साथ बैठक के बावजूद कोई समाधान नहीं निकला।

पंचायतों में ग्राम सचिवालयों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करायें : भूपेन्द्र

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार अपने चंद उद्योगपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए हठधर्मिता, अड़ियल रूख और अहंकार के माध्यम से किसानों के विरूद्ध षडयंत्र के तहत बातचीत का ढोंग करती रही और अपमानित भी करती रही। जिसका पर्दाफाश हो चुका है। भाजपा सरकार का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब हो चुका है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस किसानों के शांतिमय आंदोलन और अन्नदाता के साथ मजबूती से खड़ी है। उन्होने कहा कि किसानों के साहस, संघर्ष और सच्चाई के विरूद्ध जारी सरकारी साजिश और षडयन्त्र के खिलाफ कांग्रेस किसानों के साथ सड़क से लेकर सदन तक सहयोग और समर्थन जारी रखेगी।

Exit mobile version