Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नकल विहीन परीक्षा के लिए सख्त कानून लाएगी सरकार: सीएम धामी

CM Dhami

CM Dhami

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा है कि लेखपाल परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में दोषियों के विरुद्ध अविलंब कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही सख्त कानून लेकर आएंगे। उधर, लोक सेवा आयोग ने भी त्वरित निर्णय लेते हुए परीक्षा को निरस्त कर दिया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बताया कि आठ जनवरी को लेखपाल परीक्षा हुई थी। जब पता चला कि इस तरह से पेपर आउट किया गया है तो एसटीएफ ने जांच की और त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। लोक सेवा आयोग ने भी त्वरित निर्णय लेते हुए परीक्षा को निरस्त कर दिया है और पुनः परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि जो भी दोषी होगा उनके विरुद्ध अविलंब और कार्यवाही होगी!परीक्षाओं की शुचिता सुनिश्चित की जाएगी।परीक्षाओं को नकल विहीन बनाने के लिए शीघ्र ही हम सख्त कानून लेकर आ रहे हैं।

पटवारी-लेखपाल परीक्षा 08 जनवरी को राज्य में 13 जिलों के 458 केन्द्रों पर आयोजित हुई थी। 391 पटवारी पदों के लिए भर्तियां थी। परीक्षा के लिए 158210 पंजीकृत थे। इनमें से 114071 पटवारी-लेखपाल की परीक्षा दी थी। परीक्षा से 44139 पंजीकृत छात्र अनुपस्थित थे।

Exit mobile version