Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जन समस्याओं का समाधान सरकार की पहली प्राथमिकता : सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को मुख्यमंत्री आवास से लोक कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए विकास रथ, एलईडी वाहनों काे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए सरकार की ओर से विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जन समस्याओं का समाधान सरकार की पहली प्राथमिकता है। सरकार जनता के साथ साझीदार के रूप में कार्य कर रही है। इसी का परिणाम है कि प्रदेश सरकार की ओर से जनहित में विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति पर खड़े लोगों तक पहुंचे और वे इन योजनाओं का पूरा लाभ ले सकें। इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रचार और प्रसार किया जा रहा है।

तीन सौ स्थानों पर दिखाई जाएगी फिल्म-

प्रत्येक रूट पर एक विकास रथ, एलईडी वाहन, एक नुक्कड़ नाटक दल सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित प्रचार साहित्य के माध्यम से आमजन तक योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश के 300 प्रमुख स्थानों पर नुक्कड़ नाटकों और एलईडी द्वारा फिल्मों के माध्यम से प्रचार किया जाएगा।

सीएम योगी आज मथुरा को देंगे 201 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

जनपदों के लिए 7 रूट तय-

उन्होंने बताया कि जो सात रूट तय किए गए हैं, उनमें देहरादून- हरिद्वार, नैनीताल- उधमसिंह नगर, टिहरी -उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली- रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़,चम्पावत एवं अल्मोड़ा ,बागेश्वर शामिल हैं। इन सभी रूट पर सरकार की योजनाओं के प्रचार के लिए संबंधित जनपदों के जिला सूचना अधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए प्रचार और प्रसार कराया जाएगा। सरकार की योजनाओं का यह प्रचार अभियान पूरे दिसंबर माह चलाया जायेगा।

इस अवसर पर सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान, अपर निदेशक डॉ. अनिल चंदोला, संयुक्त निदेशक के.एस. चौहान उपस्थित थे।

Exit mobile version