Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गवर्नर व CM योगी ने किया राष्ट्रपति का भव्य स्वागत, रात्रिभोज का हुआ आयोजन

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ् ने सोमवार को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द तथा देश की प्रथम महिला सविता कोविन्द का अंग वस्त्र भेंट कर स्वागत किया।  राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने राजभवन में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के सम्मान में सोमवार राजभवन में हाई टी तथा रात्रिभोज का आयोजन किया। जिसमें उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एनवी रमण, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, उच्च न्यायालय इलाहाबाद के न्यायाधीश न्यायमूर्ति मुनीश्वर नाथ भंडारी सहित अन्य वरिष्ठ इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों ने सपत्नीक सहभागिता की। इस अवसर पर समस्त न्यायाधीशों का राष्ट्रपति के साथ एक फोटो लिया गया। हाई टी के दौरान राष्ट्रपति ने न्यायाधीशों का परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर राज्यपाल ने राष्ट्रपति तथा उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसिडेंशियल ट्रेन से सोमवार को चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचे। रेलवे स्टेशन पर राज्यपाल आनंदी बेन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। स्टेशन से राष्ट्रपति सड़क मार्ग से राजभवन रवाना हुए। इस दौरान सेना के अलावा शासन-प्रशासन के कई बड़े अधिकारी वहां मौजूद थे।

इससे पहले राष्ट्रपति इसके बाद राज्यपाल तथा सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ वाहनों के काफिला में चारबाग से हजरतगंज होते राजभवन पहुंचे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द पत्नी सविता कोविन्द, पुत्री स्वाति के साथ कानपुर शहर से करीब 10.30 बजे प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ के लिए रवाना हुए। इस दौरान उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक के साथ स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में देश की प्रथम महिला सविता कोविन्द, राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Exit mobile version