Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राष्ट्रगान के प्रति सम्मान नहीं दिखने पर भड़के राज्यपाल, सदन में जलदी खत्म कर दिया अभिभाषण

Governor RN Ravi angry over lack of respect for national anthem

Governor RN Ravi angry over lack of respect for national anthem

चेन्नई। तमिलनाडु विधानसभा के इतिहास में पहली बार राज्यपाल (RN Ravi)  ने सोमवार को सदन में अपने अभिभाषण को कुछ ही मिनटों के भीतर समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि वह अभिभाषण की सामग्री को लेकर सरकार से सहमत नहीं हैं। इसके अलावा, उन्होंने राष्ट्रगान (National Anthem) के प्रति सम्मान नहीं दिखाने के लिए डीएमके शासन की आलोचना कर नाराजगी जाहिर की।

राज्यपाल रवि (RN Ravi)  ने कहा, ‘मेरे बार-बार अनुरोध और सलाह के बाद भी राष्ट्रगान (National Anthem) के प्रति उचित सम्मान नहीं दिखाया जा रहा है। इसके साथ ही संबोधन की शुरुआत और अंत में इसे बजाने के मेरे अनुरोध को नजरअंदाज भी कर दिया गया है।’ बता दें, विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के लिए सरकार ने 12 फरवरी को सदन की बैठक बुलाई थी।

उन्होंने कहा, ‘इस अभिभाषण में कई ऐसे अंश हैं जिनसे मैं तथ्यात्मक और नैतिक आधार पर सहमत नहीं हूं। मेरा इसे पढ़ना एक संवैधानिक उपहास होगा। इसलिए सभा के सम्मान में, मैं अपना अभिभाषण यहीं समाप्त करता हूं। लोगों की भलाई के लिए इस सदन में सार्थक और स्वस्थ चर्चा की कामना करता हूं।’

दुनिया भर में बजेगा UPI का डंका, अब इन देशों में भी कर सकेंगे इस्तेमाल

रवि (RN Ravi)  ने विधानसभा अध्यक्ष एम अप्पावु, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और विधायकों को तमिल में शुभकामनाएं देने के बाद सरकार के साथ अपनी असहमति व्यक्त करने के कुछ ही मिनटों के भीतर अपना भाषण समाप्त कर दिया। हाल ही में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने भी कुछ मिनटों में अपना पारंपरिक संबोधन समाप्त कर दिया था और केवल अंतिम पैराग्राफ पढ़ा था।

Exit mobile version