राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- अनुच्छेद 370 और 35A पर चिंता की जरूरत नहीं

सत्यपाल मलिकसत्यपाल मलिक
Loading...

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अनुच्छेद 370 और 35ए को लेकर बड़ा बयान दिया है। मलिक ने बुधवार को कहा कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 और 35A को रद्द कर दिया जाएगा, ये सब अफवाहें हैं। उन्होंने कहा कि परिसीमन एक दिन में नहीं किया जा सकता है। यह एक संवैधानिक मामला है। यह एक दिन में नहीं हो सकता। इसलिए ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं दें।

उन्होंने कहा किआर्टिकल 370 और 35A, कई पार्टियों के घोषणापत्र में इस पर लिखा है। इसको लेकर चर्चा भी हो रही है। इसको लेकर काफी बातें हो रही हैं। लेकिन इसको लेकर जम्मू कश्मीर के लोगों को इसे लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकियों से हथियार छोड़ने की अपील

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को आतंकियों से हथियार छोड़ने का अनुरोध किया और उन्हें बातचीत के लिए आमंत्रित किया। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने युवाओं से हथियार छोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैं कश्मीर के युवाओं को बताना चाहूंगा कि हथियार छोड़ दो और मेरे साथ भोजन करने राजभवन आओ। फिर मुझे बताओ कि जिस रास्ते को तुमने चुना है, उससे कश्मीर को क्या मिलेगा।’

ये भी पढ़ें :-उप्र बार काउंसिल अध्यक्ष हत्या मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज 

उन्होंने कहा कि बातचीत ही एक रास्ता है जिसके जरिए संविधान के दायरे के भीतर जो चाहते हैं वो उन्हें मिल सकता है। उन्होंने कहा कि भारत को हिंसा के जरिए नहीं झुकाया जा सकता।

राज्यपाल ने आगे कहा कि आतंकियों को अभी भले इसका अहसास नहीं हो लेकिन 10 साल बाद इसका पछतावा होगा कि उन्होंने गलत रास्ता चुना। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद की समस्या युवाओं में बेरोजगारी के कारण ही मौजूद नहीं है बल्कि कुछ दशकों से नेता भी लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

Loading...
loading...

You may also like

महाराष्ट्र : टूटने की कगार पर भाजपा-शिवसेना का रिश्ता

Loading... 🔊 Listen This News मुंबई। महाराष्ट्र में