Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रदर्शनी में अयोध्या के भव्य दिव्य राम मंदिर की दिखी झलक

Ram

Ram Mandir

लखनऊ। मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम की पावन जन्‍मभूमि…श्रीराम (Shree Ram) के चरणों को स्‍पर्श करती सलिल सरयू… करोड़ों लोगों की आस्‍था का केन्‍द्र भगवान राम के भव्‍य व दिव्‍य राम मंदिर का तेजी से हो रहा निर्माण… यूपी में भव्‍य काशी (Kashi), दिव्‍य अयोध्‍या (Ayodhya) का निर्माण हो रहा है तो वहीं मथुरा भी सज रही है।

उत्तर प्रदेश में आस्‍था व तीर्थ स्‍थलों के सम्‍मान से साथ युवाओं के लिए रोजगार की असीम संभावनाओं के द्वार खुले हैं। आस्‍था, परंपरा, संस्‍कृति को अपने में समेटे दिखी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी थ्री, जिसमें अयोध्‍या के राम मंदिर (Ram temple) की अलौकिक छटा भी लोगों को देखने को मिली। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी थ्री में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (PM Modi) ने निवेशकों से कहा कि एक बार समय निकाल कर काशी जरूर आइए, काशी बहुत बदल गई है।

अयोध्या के एयरपोर्ट का माडल देख प्रधानमंत्री हुए गदगद

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में अयोध्या एयरपोर्ट के मॉडल से लेकर लखनऊ, कानपुर, वाराणसी समेत यूपी के जिलों के उत्पाद भी देखने को मिले। आयोजन स्थल आईजीपी के ज्यूपिटर हॉल के बगल में विशाल प्रदर्शनी लगाई गई है। प्रदर्शनी में अयोध्या में बन रहे राम मंदिर (Ram temple) का मॉडल को देख लोग मंत्रमुग्ध हो गए। मॉडल के जरिये मंदिर परिसर को दर्शाया गया है।

सीएम ने एक जून को की थी राम मंदिर (Ram temple) के गर्भगृह की पूजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने एक जून को अयोध्या में राम मंदिर (Ram temple) के गर्भगृह के लिए पूजन किया। बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के दूसरे चरण के तहत एक जून को गर्भ गृह के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में राम मंदिर के गर्भ गृह की आधारशिला रखी।

अयोध्या के एयरपोर्ट का माडल देख पीएम नरेंद्र मोदी हुए गदगद

Exit mobile version