Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Tokyo Olympic के सूरमाओं का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, सेल्फी लेने उमड़ी भीड़

टोक्यो ओलिंपिक के सूरमा नीरज चोपड़ा, रवि दहिया और बजरंग पूनिया दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। इसके अलावा दोनों हॉकी टीमें भी दिल्ली एयरपोर्ट आ चुकी हैं। एयरपोर्ट पर उनके स्वागत की जबरदस्त तैयारी की गई है। ओलिंपिक के चैंपियंस का स्वागत बैंड-बाजे के साथ किया जा रहा है।

टोक्यो ओलिंपिक में इस बार भारतीय खिलाड़ियों ने 7 मेडल जीते, जो अब तक के सबसे ज्यादा मेडल हैं। इससे पहले 2012 लंदन ओलिंपिक में भारतीय खिलाड़ियों ने 6 मेडल जीते थे। पहली बार ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है।

जबकि मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में और रवि दहिया ने 57 किलो वेट में कुश्ती के फ्री स्टाइल में सिल्वर मेडल जीता। वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम, कुश्ती के फ्री स्टाइल के 65 किलो वेट में बजरंग पूनिया, बैडमिंटन में पीवी सिंधु और बॉक्सिंग में लवलिना बोरगोहेन ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

टोक्यो ओलंपिक में भारत के सूरमा

नीरज चोपड़ा – गोल्ड (जेवलिन थ्रो)

रवि दहिया – सिल्वर (रेसलिंग)

मीराबाई चनू – सिल्वर (वेटलिफ्टिंग)

पीवी सिंधु – ब्रॉन्ज (बैडमिंटन)

लवलीना बोरगोहेन – ब्रॉन्ज (बॉक्सिंग)

बजरंग पूनिया – ब्रॉन्ज (रेसलिंग)

पुरुष हॉकी टीम – ब्रॉन्ज

नीरज की मां बेटे लिए चूरमा लेकर एयरपोर्ट पहुंचीं

नीरज की मां सरोज देवी बेटे को देखने के लिए बेताब हैं। वे एयरपोर्ट पर खुद बेटे का स्वागत करेंगी और वो भी उसका मनपसंद चूरमा खिलाकर। नीरज की बहन संगीता का कहना है कि उनके भाई ने खूब मेहनत की है। ये सफर आसान नहीं रहा, लेकिन अब जब भाई इतिहास रचकर लौट रहा है, तब परिवार उसके स्वागत के लिए तैयार है।

सभी खिलाड़ियों को खेल मंत्रालय की ओर से दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा। मंत्रालय की ओर से अशोका होटल में शाम को साढ़े 6 बजे कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। पहले यह कार्यक्रम मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में होना था। परंतु दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से कार्यक्रम का स्थान बदल दिया गया।

स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी ने बताया कि इंदिरा गांधी एयर पोर्ट पहुंचने के बाद महिला हॉकी टीम के सदस्यों को छोड़कर सभी खिलाड़ी अशोका होटल जाएंगे। वहां पर खेल एवं युवा मंत्री अनुराग ठाकुर सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे।

Exit mobile version