Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अंगूर के फेस पैक से मिलेगा निखार, ऐसे करें इस्तेमाल

Face Packs

Face Packs

अंगूर (Grapes) को आपने गर्मियों में आनंद लेकर तो खूब खाया होगा लेकिन क्या कभी इसे चेहरे पर लगाने के बारे में सोचा है? नहीं सोचा तो अब सोच लीजिए क्योंकि अंगूर (Grapes) को चेहरे पर लगाने के बड़े फायदे हैं. ये रूखी-सूखी स्किन में जान भर देता है और चेहरे को कई गुना ज्यादा निखार देता है.

आप घर में मौजूद एक या दो सामग्रियों को मिलाकर अंगूर का फेस पैक (Grapes face pack ) बना सकते हैं. इन फेस पैक्स को बनाना भी बेहद आसान है.

अंगूर फेस पैक (Grapes face pack ) 

अंगूर, गाजर, क्रीम और चावल का आटा

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको कुछ अंगूरों (Grapes) को मिक्सर में पीस लेना है और उसमें एक चम्मच क्रीम, एक चम्मच चावल का आटा और बराबर मात्रा में यानी एक चम्मच ही गाजर का रस मिलाएं. इसे अच्छे से मिलाकर फेस पैक तैयार करें. अब इस तैयार पैक को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाकर 15-20 मिनट रखें और धो लें. चेहरा धोने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें.

अंगूर और शहद

इस फेस पैक को आप झट से तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए 10-12 अंगूरों को पीस कर पेस्ट बना लें और उसमें एक चम्मच शहद (Honey) और कुछ बूंदें गुलाब जल की डालें. इस पेस्ट को अच्छे से मिक्स करके चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद चेहरा धो लें. आप इसे हफ्ते में दो बार लगा सकते हैं. ये आपकी ड्राई स्किन को फिर से चमकदार बना देगा.

Exit mobile version