व्यापारी नेता के अवैध कंबल और चाय की पत्ती गोदाम में लगी भीषण आग

- in क्राइम, लखनऊ

लखनऊ। नक्खास के बंजारी टोला में घनी बस्ती के बीच स्थित व्यापारी नेता के कंबल और चाय की पत्ती के गोदाम में शनिवार को आग लग गई। अग्निकांड के दौरान कर्मचारी रजनीश का परिवार फंस गया। घटना से चारों ओर चीख पुकार मच गई। इस बीच पहुंचे चौक कोतवाली के मूवर्स सिपाही सनी सेहरावत और शाहछड़ा चौकी के पुलिस कर्मियों ने आनन फानन दरवाजे खिड़की तोड़कर लोगों को निकाला। इस बीच सिपाही सनी सेहरावत का हाथ फट गया। बावजूद इसके वह अद य साहस का परिचय देते हुए राहत एवं बचाव कार्य में लगा रहा।

इंस्पेक्टर चौक के मुताबिक अकबरी गेट व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मिर्जा महमूद हुसैन का नक्खास में गोल्डेन पैलेस के नाम से व्यवसायिक प्रतिष्ठान है। उसी में उनकी और उनके बेटे मंसूर महमूद की गोल्डेन टी एवं प्रोविजन सेंटर प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फर्म है। बंजारी टोला घनी बस्ती स्थित एक मकान में दूसरे तल पर उन्होंने गोदाम बना रखा है। गोदाम में भारी मात्रा में कंबल, चाय की पत्ती और कपड़े डंप थे। गोदाम में ही कर्मचारी रजनीश का परिवार रहता था। बताया जा रहा है कि शनिवार को गोदाम से आग निकलते देख कर्मचारी ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

पढे:- महानगर में स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया मुख्य शाखा प्रबंधक के लैट में आग

शोर सुनकर आस पड़ोस के लोग दौड़े, तबतक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस बीच दूसरे तल पर रहा रजनीश का परिवार आग में फंस गया। लोगों ने घटना की जानकारी दमकल और पुलिस को दी। कुछ ही देर में चौक कोतवाली से मूवर्स 16 के सिपाही शनी सेहरावत, शाहछड़ा चौकी प्रभारी राजेश, सिपाही अंकुर और दमकल कर्मी पहुंच गए। सिपाही शनी ने अद य साहस का परिचय देते हुए ऊपर पहुंचा। उसने पुलिस कर्मियों की मदद से आनन फानन दरवाजे, खिड़की तोड़ी और परिवार को सकुशल निकाल लिया। बचाव कार्य के दौरान सिपाही सनी का बायां हाथ फट गया। बावजूद इसके वह लगा रहा। इसके बाद चौकी प्रभारी राजेश घायल सनी को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुïट्टी दे दी गई। उधर, दमकल कर्मियों और आस पड़ोस के लोगों ने सबमर्सिबल पंप चलाकर पानी फेंककर एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

Loading...
loading...

You may also like

पत्नी और तीन मासूम बच्चों की हत्या कर आरोपी फरार, 22 हजार का दिया था जहर

🔊 Listen This News नई दिल्ली। गाजियाबाद के