Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संपत्ति के लालच में दूसरी पत्नी ने की पति की हत्या, गिरफ्तार

double murder

ग्राम विकास अधिकारी की हत्या

उत्तर प्रदेश में ललितपुर के जखौरा थानाक्षेत्र में हुए एक व्यक्ति की हत्या मामले का खुलासा सोमवार को करते हुए पति की हत्या के आरोप में पत्नी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए जानकारी बताया कि जखौरा थानाक्षेत्र के थनवारा गांव में 10 दिसम्बर को सूरज अहिरवार की हत्या धारदार हथियार से कर दी गयी थी। मृतक के भाई ने सूरज की पत्नी के पहले पति वीरसिंह निवासी ग्राम मैरी थाना नवाबाद जनपद झांसी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था। मामले की जांच में पाया गया कि सूरज की हत्या उसकी ही दूसरी पत्नी रामकुंवर उर्फ रानी ने की है।

जांच में पाया गया कि रामकुंवर उर्फ रानी का सूरज से दूसरा विवाह था। इससे करीब 15 वर्ष पूर्व उसका विवाह झांसी के नवावाबाद अन्तर्गत ग्राम मैरी में बीरसिंह अहिरवार से हुआ था जो उसके साथ 5 वर्ष तक रही । और पांच वर्ष में ही रानी उसकी सम्पूर्ण जमीन जायदाद बेचकर उसका रुपया व जेवर लेकर अपने मायका ग्राम राजपुर थाना जख़ौरा आ गई थी। करीब एक वर्ष पूर्व ग्राम थनवारा निवासी सूरज अहिरवार पुत्र गोकल अहिरवार से उसने दूसरी शादी कर ली थी।

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने SP को दी नसीहत, कहा- सरकार चली जायेगी, नौकरी यहीं करोगे

शादी के बाद वह सूरज अहिरवार की अति बहुमूल्य दो एकड उपजाऊ भूमि को वह अपने 12 वर्षीय पुत्र अजय के नाम करने का दबाव बनाने लगी लेकिन सूरज द्वारा ऐसा न करने के कारण दोनों के संबंधों में काफी तनाव आ गया था। दस दिसम्बर की रात दोनों में काफी लड़ाई झगड़ा भी हुआ , जिसके बाद उसने सोते समय रानी ने सूरज के सिर मे वजनदार पत्थर से प्रहार कर हत्या कर दी।

हत्या के बाद काले पत्थर को अपने वाडा में छिपा दिया और मामले का रूख को मोडऩे व अपने को बचाने के लिये अपने पूर्व पति वीरसिंह के हत्यारा होने की बात अपने जेठ को बतायी । मामले की जांच के बाबद सामने आया कि रानी ने उसके पति द्वारा 2 एकड़ भूमि उसके या उसके पुत्र अजय के नाम न करने के कारण रानी ने ही सूरज की हत्या कर दी ।

अभियुत्ता को गिरफ्तार कर उसकी निशादेही पर हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल पत्थर को बरामद किया गया है।

Exit mobile version