Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ग्रेटा थनबर्ग ने दिशा रवि का टूलकिट मामले में किया समर्थन, मानवाधिकार का पाठ पढ़ाया

ग्रेटा थनबर्ग Greta Thanberg

ग्रेटा थनबर्ग

नई दिल्ली। टूलकिट मामले में गिरफ्तार दिशा रवि के समर्थन में अब पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग खुलकर उतर आई हैं। उन्होंने ट्वीट कर फिर से भारत को मानवाधिकारों का पाठ पढ़ाने की कोशिश की है।

थनबर्ग ने ट्वीट में स्टैंड विथ दिशा रवि के हैशटैग का प्रयोग करते हुए फिर एक बार शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शनों पर अपना ज्ञान बांटा है। बता दें कि आज ही दिशा रवि को पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की मांग को मंजूर करते हुए तीन दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

महानंदा नवमी कब है? जानें तारीख और महालक्ष्मी की पूजा विधि

ग्रेटा थनबर्ग ने फ्राइडे फॉर फ्यूचर नाम के एक ट्विटर हैंडल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि अभिव्यक्ति की आजादी, शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन और जनसभा करना मानवाधिकार है। ये किसी भी लोकतंत्र का मूल हिस्सा होना चाहिए। फ्राइडे फॉर फ्यूचर की स्थापना ग्रेटा ने 2018 में की थी। इसी के ट्विटर हैंडल से दिशा रवि के समर्थन में कई ट्वीट किए गए थे जिसके बाद ग्रेटा ने भी अपनी आवाज उठाई है। किसानों के विरोध से संबंधित सोशल मीडिया पर ‘टूलकिट’ साझा करने और एडिट करने के आरोप में दिशा रवि को 13 फरवरी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था। फिर उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

 

Exit mobile version