Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पंकजा गोपीनाथ मुंडे की वैद्यनाथ शुगर फैक्ट्री पर जीएसटी का छापा

Pankaja Munde

Pankaja Munde

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता पंकजा गोपीनाथ मुंडे (Pankaja Munde) की परली स्थित वैद्यनाथ शुगर फैक्ट्री पर गुरुवार को जीएसटी विभाग ने छापा मारा है। यह कार्रवाई 12 करोड़ की जीएसटी चोरी के मामले में की गई है, लेकिन जीएसटी विभाग की ओर से इस संदर्भ में कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है।

जीएसटी विभाग की टीम ने गुरुवार को बीड़ जिले में स्थित परली में पंकजा मुंडे के बैद्यनाथ शुगर फैक्ट्री पर छापा मारकर यहां से कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। खबर लिखे जाने तक जीएसटी विभाग की कार्रवाई जारी थी।

पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने बताया कि यह फैक्ट्री आर्थिक संकट के चलते पिछले कई महीनों से बंद पड़ी है। 2011 से लगातार कम उत्पादन, 2013-15 से तीन वर्षों में गंभीर सूखा, गन्ने की कमी और उच्च ऋण के कारण कारखाना मुश्किल में है। पंकजा मुंडे ने कहा कि उनके पिता गोपीनाथ मुंडे को राजनीति में होने की वजह से सस्ते ब्याज दर पर कर्ज नहीं मिला।

माफिया का हुआ अंत तो टॉप ट्रेंड हुआ #मिट्टी-में-मिला-दूंगा

इसलिए उन्हें उच्च ब्याज दरों पर राष्ट्रीय बैंकों से ऋण लेना पड़ा। इन्हीं वजहों से फैक्ट्री में फिलहाल कोई काम नहीं हो रहा है, इसलिए आज मैंने खुद ताला खोलकर जीएसटी विभाग की टीम को दिया। किस तरह की जांच पड़ताल हो रही है, इसकी जानकारी मुझे नहीं है। धीरे-धीरे मुझे इस संदर्भ में जानकारी मिल ही जाएगी।

Exit mobile version