गार्ड की नौकरी करने वाला खिलाड़ी खेल रहा है आईपीएल

- in खेल, नई दिल्ली
आईपीएलआईपीएल

नई दिल्ली।2018 की नीलामी में जम्‍मू-कश्‍मीर के मंजूर डार का चुना जाना आतंकवाद प्रभावित कश्‍मीर घाटी के लिए एक बड़ी खुशखबरी कि बात है। मंजूर डार को किंग्स इलेवन पंजाब ने नीलामी के दौरान 20 लाख रूपए में खरीदा है। डार ने कुछ समय पहले  सैयद मुश्‍ताक अली T20 ट्रॉफी में खेला था।

आईपीएल में आने के लिया किया है संघर्ष 

मंजूर डार  ने  काफी संघर्ष और मेहनत के बाद क्रिकेट के खेल में पहचान बनाई। लीग में चुने जाने के बाद कश्‍मीर घाटी में खुशी की लहर चालू हो गयी थी। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने मंसूर को नहीं खिलाया था।पर टीम उनको प्लेइंग इलेवन में लेने के बारे में सोच रही है।

गौरतलब है कि मंजूर का क्रिकेट सफर काफ़ी संघर्ष से भरपूर रहा है। मंजूर ने अपने शुरुआती संघर्ष के बारे में बताया कि, ‘मैंने वर्ष 2008 से 2012 तक गार्ड के तौर पर नाइट में ड्यूटी की, पर उन्होंने इस दौरान भी क्रिकेट खेलना जारी रखा और क्‍लब क्रिकेट में अच्‍छे प्रदर्शन किया जिसके कारण शोहरत ने उनके कदम चुम्मे। उस दौरान मंज़ूर का लक्ष्‍य ज्यादा से ज्यादा  मैच खेलना होता था क्‍योंकि इससे मुझे अधिक राशि मिलती थी। मंज़ूर ने बताया की, मुझे अच्‍छी तरह से याद है कि जब मैंने अपना पहला क्‍लब मैच खेला था, तो मेरे पास क्रिकेट शू  और बाकी क्रिकेट के साजो सामान भी नहीं था।’

यह पढना ना भूले:वेटलिफ्टिंग, शूटिंग के बाद अब टेबल टेनिस में भी भारत ने जीता स्वर्ण पदक 

loading...

You may also like

अखिलेश के साथ मुलायम को देख बेचैन हुए शिवपाल, नेता जी के सामने रखा ये प्रस्ताव

लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मंच पर