Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से दी शिकस्त

gujrat titans

मुंबई। रिद्धीमान साहा (67) की जिम्मेदार पारी की बदौलत गुजरात टाइटंस (gujrat titans) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को रविवार दोपहर के आईपीएल (IPL) मुकाबले में सात विकेट से मात दी।

133 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने गुजरात को मज़बूत शुरुआत दिलायी और पावरप्ले में 53 रन जोड़े। आठवें ओवर की पहली गेंद पर आउट होने से पहले गिल ने 17 गेंदों पर 18 रन बनाये।

मैथ्यू वेड (20) और डेविड मिलर (15) ने साहा को समर्थन दिया जिससे गुजरात ने 134 रन का मामूली लक्ष्य पांच गेंद रहते हुए हासिल कर लिया।

इस जीत के साथ गुजरात (Gujrat Titans) के 13 मैचों में 20 अंक हो गये हैं और वह पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर बरकरार है, जबकि टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी चेन्नई अपने 13 में से नौ मैच हारकर आठ पॉइंट के साथ नौवें स्थान पर है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला करने वाली चेन्नई सूपरकिंग्स (CSK) की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले चार ओवर में टीम ने सिर्फ 15 रन जोड़े और इस दौरान डेवोन कॉनवे नौ गेंदे खेलकर पांच रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गये। इसके बाद सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड और मोईन अली ने पारी की रफ्तार बढ़ाते हुए अगले दो ओवरों में 32 रन जोड़े और 47 रन के साथ पावरप्ले समाप्त किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 39 गेंदों में 57 रन जोड़े। नौवें ओवर की चौथी गेंद पर मोईन अली 17 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हो गये। अपनी पारी में उन्होंने दो छक्के लगाये।

चेन्नई ने पहले 10 ओवर में 73 रन जोड़े लेकिन उसके बाद टीम लय नहीं पकड़ पाई। आखिरी के पांच ओवर में सीएसके ने बिना किसी बाउंड्री के सिर्फ 24 रन जोड़े और तीन विकेट गंवाए।

Thomas Cup: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर खिताब जीता खिताब

सूपरकिंग्स के लिये ऋतुराज गायकवाड ने चार चौकों और एक छक्के की बदौलत 49 गेंदों पर 53 रन बनाये। एन जगदीशन ने 33 गेंदों पर 39 रन बनाये जबकि कॉनवे, शिवम दूबे, मिचेल सैंटनर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाये और चेन्नई अपने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना सकी।

गुजरात (Gujrat Titans) के गेंदबाज़ों ने बेहद किफायती गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया। मोहम्मद शमी ने अपने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिये। कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने दो ओवर में मात्र आठ रन दिये जबकि अल्ज़ारी जोसेफ़ ने अपने तीन ओवर में 15 रन देकर एक विकेट लिया। राशिद खान और साईं किशोर ने अपने चार ओवर में एक समान 31 रन देकर एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की अगुवाई रिद्धिमान साहा ने की। उन्होंने 57 गेंदों पर 67 रन बनाये जिसमें उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया। शुभमन गिल ने 17 गेंदों पर 18 रन, मैथ्यू वेड ने 15 गेंदों पर 20 रन, कप्तान हार्दिक पांड्या ने छह गेंदों पर सात रन और डेविड मिलर ने 20 गेंदों पर 15 रन जोड़े।

Thomas Cup: लक्ष्य सेन ने भारत को दिलाई शानदार शुरुआत

चेन्नई की ओर से मतीशा पतिराना ने अपने 3.1 ओवर में 24 रन के बदले दो विकेट झटके जबकि मोईन अली ने दो ओवर डालकर 11 रन के बदले एक विकेट लिया। इसके अलावा चेन्नई की गेंदबाज़ी साधारण रही और टाइटंस ने 19.1 ओवर में सिर्फ तीन विकेट के नुकसान पर 133 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

67 रन की नाबाद पारी खेलकर गुजरात की नौका पार लगाने के लिये रिद्धिमान साहा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

गुजरात इस सीज़न खेले गये 13 मैचों में सिर्फ तीन हारी है और 20 पॉइंट के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर है। दूसरी तरफ़ चेन्नई नौ मैच हारकर पहले ही प्लेऑफ़ की रेस से बाहर हो चुकी है।

Exit mobile version