Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हेयर रोलर से बालों को बनाएं स्टाइलिश, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

Hair Roller

Hair Roller

अक्सर देखा जाता हैं कि कई लड़कियां अपने बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं और उन्हें स्टाइलिश बनाने की कोशिश करती हैं। ऐसी ही एक स्टाइल हैं बालों को रोल करने की और इसके लिए लड़कियां हेयर रोलर (Hair Roller) की मदद लेती हैं। लेकिन कई बार इसका सही तरीका पता ना होने की वजह से बालों के उलझने की समस्या होने लगती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए हेयर रोलर (Hair Roller) के इस्तेमाल करने से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

– अपने बालों को झाड़े और उलझन को कम करें। उसके बाद बालों को अलग-अलग भागों में बांट लें। अगर आपको कई सारे कर्ल्स करने हैं तो बालों को ढेर सारे छोटे-छोटे भागों में बांटे। अगर आप इन बालों को कर्ल करेंगी तो आपके बाल बहुत ही घने लगेंगे, जो की देखने में बहुत ही खूबसूरत लगेंगे।

– बालों को अलग रखने के लिए हेयर पिन (Hair Pin) का प्रयोग करें। अब एक हिस्सा लें और उसे नीचे से रोल करें।

– इस बात का ख्याल रखें की रोलर (Hair Roller) बिल्कुल टाइट एडजस्ट हो गए हों। इसे उसी डायरेक्शन पर इस्तमाल करें, जहां के बाल आप रोल करना चाहती हों। अब रोलर लगाने के बाद उसे पिन कर दें और अगर रोलर ठीक से न लगा हों, तो उसे दुबारा खोल कर लगाएं।

– विधि को दूसरे बाल के भाग में रिपीट करें। जब सारे बाल रोज हो जाएं तब उन पर हेयर स्प्रे करें। स्प्रे करने से रोल वाले बाल वैसे के वैसे ही सेट हो जाते हैं। इसके अलावा बालों में शाइन आती है और वे लचीले भी हो जाते हैं।

– बालों में रोलर (Hair Roller) लगाने के बाद उसे 30-45 मिनट तक छोड़ दें। हेयर ड्रायर का प्रयोग कर सकती हैं। रोलिंग के बाद हर रोलर को बड़े ही धीरे-धीरे निकालें वरना बाल टूट सकते हैं।

Exit mobile version