हामिद अंसारी ने किया शशि थरूर के हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान का समर्थन

हामिद अंसारीहामिद अंसारी

नई दिल्ली। पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के उस बयान का समर्थन किया है। जिसमें थरूर ने कहा कहा था कि यदि दूसरी बार मोदी सत्ता में आये तो देश हिन्दू पाकिस्तान बन जायेगा। थरूर के बयान का समर्थन करते हुए अंसारी ने कहा कि वह पढ़े लिखे इंसान हैं और वह जो कुछ भी बोलते हैं वह सोच समझकर बोलते हैं।

हामिद अंसारी बोले एक देश एक चुनाव भारतीय लोकतंत्र पर हमला

पूर्व उपराष्ट्रपति देश में तेजी से बदल रही परिस्थितियों से निराश और नाराज भी भी हैं । इससे पहले भी हामिद ने देश में मुसलमानों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया था। हामिद ने ‘एक देश एक चुनाव’ का विरोध करते हुए कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र पर हमला है। उन्होंने कहा कि भारत विविधिताओं का देश है और जब इतने बड़े देश में एक साथ चुनाव कराने की बात होती है। तो वह असंभव विचार लगता है।उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान देश को कई तरह की तैयारियां करनी होती हैं। उसमें चाहे लोकसभा को चुनाव हो या विधानसभा का चुनाव, आपको विशेष तरह की तैयारियां करनी होती हैं। चुनाव के लिए कई चरणों में सुरक्षा की आवश्यकता होती है और जब पूरे देश में एक साथ चुनाव कराए जाएंगे तो आप देश भर में सुरक्षा कैसे देंगे।

ये भी पढ़ें :-अमित शाह के बयान से मिला बड़ा सन्देश, जदयू को मिलेगी मनचाही सीटें! 

मॉब लिचिंग की घटनाओं पर खुलकर पूर्व उपराष्ट्रपति ने बात की

पूर्व उपराष्ट्रपति ने देश में तेजी से बढ़ रही मॉब लिचिंग की घटनाओं पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि जनता का रिएक्शन सबकुछ होता है। किसी को बी अधिकार नहीं कि वह कानून को हाथ में ले। देश में एक कानून है, जो अपना काम करता है।

अंसारी ने तकनीकी मामले में खुद को बताया 20वीं सदी का इंसान

अंसारी ने तकनीकी मामले में खुद को 20वीं सदी का बताया है। उनसे जब यह पूछा गया कि वह अपना ट्विटर एकाउंट कब बनाएंगे तो वह बोले कि अभी उनका ऐसा कोई विचार नहीं है। मेरे पास खुद का कंप्यूटर और किताबें हैं, जिनके साथ मैं खुद को खुश पाता हूं।

loading...

You may also like

पीएम को चोर करने पर भड़के सीएम योगी, कहा- राहुल और कांग्रेस देश से मांगे माफ़ी

गोरखपुर। राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति