Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

WTC फाइनल से पहले हरभजन सिंह ने प्लेइंग XI की भविष्वाणी, सिराज को…

Harbhajan Singh predicts playing XI before WTC final, gives Siraj...

Harbhajan Singh predicts playing XI before WTC final, gives Siraj...

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज में से किसी जगह मिलनी चाहिए, इस पर लगातार बहस जारी है। ईशांत की गैरमौजूदगी में सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार गेंदबाजी की थी और कई क्रिकेट पंडित चाहते हैं कि फाइनल में भी सिराज को ही मौका मिलना चाहिए। वहीं टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह भी चाहते हैं कि प्लेइंग XI में सिराज को शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने इसके पीछे की खास वजह भी बताई है।

उन्होंने कहा, ‘अगर मैं कप्तान हूं तो मैं तीन तेज गेंदबाजों को खिलाऊंगा, तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी निश्चित होंगें। इस फाइनल में मैं ईशांत शर्मा के बजाय मोहम्मद सिराज को लेना चाहूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘ईशांत शानदार गेंदबाज हैं, लेकिन इस मैच के लिए मेरी पसंद सिराज हैं, जिन्होंने पिछले दो साल में शानदार सुधार दिखाया है।’ हरभजन मानते हैं कि खिलाड़ी की मौजूदा फॉर्म को हमेशा देखा जाना चाहिए और इस हिसाब से सिराज को देखा जाना चाहिए, जिनके ब्रिसबेन में पांच विकेट भारत की सीरीज जीत में काफी अहम रहे थे।

राशिद खान ने दूसरे मैच में लगातार जीता ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब

इस ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘आपको मौजूदा फॉर्म को देखना चाहिए। सिराज की फॉर्म, रफ्तार और आत्मविश्वास फाइनल मैच के लिए उन्हें बेहतर ऑप्शन बनाता है। पिछले छह महीनों की फॉर्म को देखो तो वह ऐसा गेंदबाज दिखता है जो मौकों के लिए भूखा है। ईशांत को पिछले कुछ समय में चोटों से जूझना पड़ा है, लेकिन वह भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार रहे हैं, इसमें कोई शक नहीं।’ उन्होंने कहा, ‘अगर आप पिच पर कुछ घास छोड़ दोगे तो सिराज अपनी रफ्तार से खतरनाक होगा। विश्वास कीजिए, न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए उसे खेलना आसान नहीं होगा, क्योंकि वह अपनी तेजी से बॉल को ऑफ द पिच भी मूव करता है। वह बल्लेबाजों के लिए मुश्किल एंगल में गेंदबाजी कर सकता है।’

 

Exit mobile version