FIFA 2018: हरभजन सिंह ने देश की राजनीती पर कसा तंज, ट्वीट हुआ वायरल

fifa 2018fifa 2018

नई दिल्ली। दुनिया को रविवार रात फ्रांस के रूप में अपना नया फुटबॉल विश्व विजेता मिल गया है। मास्को में हुए FIFA 2018 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में क्रोएशिया को 4-2 से रौंदते हुए फ्रांस ने 1998 के बाद दूसरी बार विश्व कप की ट्रॉफी जीती।

fifa 2018

50 लाख की आबादी वाले क्रोएशिया ने किया बेहतरीन प्रदर्शन 

आपको बता दें की सबसे दिलचस्प बात इस वर्ल्ड कप में ये थी कि फाइनल गंवाने वाली क्रोएशिया महज 50 लाख की आबादी वाला एक छोटा सा देश है। जिससे ज्यादा आबादी देहरादून-सहारनपुर जैसे शहर की होगी। इस छोटे से देश के इतने बड़े कारनामे से प्रभावित होकर ही भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने फाइनल मुकाबले से पहले देश की राजनीति पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था, जो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

हरभजन सिंह ने ट्वीट कर देश की राजनीति पर कसा तंज

भज्जी ने लिखा था कि, ‘लगभग 50 लाख की आबादी वाला देश क्रोएशिया फुटबॉल वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगा और हम 135 करोड़ लोग हिंदू-मुसलमान खेल रहे है’। इसके साथ ही हरभजन सिंह ने हैशटैग सोच बदलो देश बदलो भी लिखा था। अब भले ही क्रोएशिया फाइनल हार चुका हो, लेकिन हरभजन सिंह के इस ट्वीट ने सभी का दिल जीत लिया है। समाज की दूषित राजनीति को आइना दिखाने वाले टर्बनेटर के इस ट्वीट को लोग जमकर रिट्वीट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं दे भी रहे हैं। आपको बता दें कि बीते कुछ समय से देश की आंतरिक एकता कई बार तार-तार हो चुकी है। हिंदुस्तान के लगभग हर कोने से सांप्रदायिक हिंसा की खबरें आए दिन आती ही रहती हैं।

ये भी पढ़े : पहले महिला संग किया गैंगरेप, फिर मंदिर के हवनकुंड में जिंदा जलाया 

राष्ट्रपति रामनाथ कोंविद ने ट्वीट कर दी बधाई 

बता दें की फ्रांस की इस जीत के बाद भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोंविद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस खिताबी जीत की उन्हे बधाई दी। राष्ट्रपति ने लिखा, ‘फ्रांस के मेहनती खिलाड़ियों को फीफा विश्व कप जीतने पर बहुत बधाई। मेहनती टीम क्रोएशिया को भी शुभकामनाएं।’

प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस के साथ क्रोएशिया की टीम को दी शुभकामनाएं

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फ्रांस को फुटबॉल चैम्पियन बनने पर बधाई दी है। मोदी ने ट्वीट कर कहा, एक बेहतरीन मैच! फ्रांस को फीफा वर्ल्ड कप जीतने के लिए बधाई।

fifa 2018

पूरे टूर्नामेंट खासकर फाइनल में उन्होंने शानदार खेल दिखाया। साथ ही पीएम ने क्रोएशिया की टीम को भी बधाई दी। उन्होंने कहा, मैं साथ ही क्रोएशिया की टीम को उनके उत्साह से भरे खेल के लिए बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है।

loading...
Loading...

You may also like

अमृतसर : आयोजकों ने नवजोत कौर के लिए मांगी सुरक्षा, जनता का ख्याल नहीं

अमृतसर। अमृतसर में बड़े रेल हादसे के बाद