Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, बीजेपी में हो सकते है शामिल

Hardik Patel

hardik patel

नई दिल्ली। हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने आज कांग्रेस (Congress) पार्टी से इस्तीफा (Resigns) दे दिया है। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस (Congress) से इस्तीफा देते हुए हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया है। हार्दिक बीते कुछ वक्त से कांग्रेस नेताओं से नाराज चल रहे थे और उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें पहले से लगाई जा रही थीं।

कांग्रेस (Congress) छोड़ते हुए हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने ट्वीट में लिखा कि आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस (Congress) पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं, मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी, मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा।

हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने लिखा कि कांग्रेस पार्टी देशहित और समाज हित के बिल्कुल विपरीत काम कर रही है। आज देश का युवा मजबूत नेतृत्व चाहता है, जो उनको लेकर आगे बढ़े लेकिन कांग्रेस सिर्फ विरोध की राजनीति तक सीमित हो गई है।

चुभती गर्मी में नौनिहाल खुले में पढ़ने को मजबूर, न पानी की व्यवस्था न शौचालय का प्रबंध

उन्होंने आरोप लगाया कि राम मंदिर निर्माण, CAA-NRC, धारा 370, जीएसटी इन सभी मुद्दों पर देश की जनता लंबे समय से इसका समाधान चाहती था लेकिन कांग्रेस सिर्फ इसमें बाधा बनने का काम करती रही।

हर राज्य की जनता से कांग्रेस को किया रिजेक्ट

हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने पत्र में लिखा कि गुजरात हो या मेरा पटेल समाज हर मुद्दे पर कांग्रेस का स्टैंड सिर्फ केंद्र सरकार का विरोध करते तक सीमित रहा। कांग्रेस को लगभग हर राज्य की जनता ने रिजेक्ट कर दिया क्योंकि नेतृत्व जनता के सामने बेसिक रोडमैप भी नहीं पेश कर सका।

हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने चिट्ठी में ‘चिकन सैंडविच’ का किया जिक्र

हार्दिक पटेल ने पत्र में ‘चिकन सैंडविच’ का किया जिक्र करते हुए लिखा कि दुख की बात है कि हम जैसे कार्यकर्ता रोजाना 500-600 किलोमीटर का सफर अपने खर्चे पर करते हैं, लोगों के बीच जाते हैं। वहीं गुजरात के बड़े नेता जनता के सवालों से दूर रहते हैं और सिर्फ इस बात पर ज्यादा ध्यान देते हैं कि दिल्ली के नेता को क्या चिकन सैंडविच समय पर मिल गया।

सीएम धामी का एक्शन, RTO दिनेश पठोई को किया निलंबित

मैं जब भी युवाओं के बीच जाता हूं तो सब यही कहते हैं कि आप ऐसी पार्टी में क्यों हैं, जो हर तरह से गुजरातियों का अपमान करती है। चाहे वह उद्योग के क्षेत्र में हो, धर्म के क्षेत्र में हो या राजनीति के क्षेत्र में। मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी ने भी युवाओं का भरोसा तोड़ा है, इसलिए आज कोई भी युवा खुद को कांग्रेस के साथ नहीं देखना चाहता।

जब देश संकट में था, तब हमारे नेता विदेश में थे

कांग्रेस के शिर्ष नेतृत्व ने किसी भी मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया। यह भी एक बड़ा मुद्दा है। हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं जब भी पार्टी के शिर्ष नेतृत्व से मिला तो मुझे लगा कि उनका ध्यान गुजरात के लोगों और पार्टी का समस्याओं को सुनने से ज्यादा बाकी चीजों पर था। उन्होंने कहा कि जब भी देश संकट में था और जिस वक्त सबसे ज्यादा कांग्रेस की जरुरत थी तो उस समय हमारे नेता विदेश में थे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शिर्ष नेतृत्व का बर्ताव ऐसा है कि जैसे गुजरात और गुजरातियों से उन्हे नफरत हो।

बीजेपी में होंगे शामिल

हार्दिक पटेल (Hardik Patel) कांग्रेस से इस्तीफा देकर अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल पिछले दो महीने से बीजेपी नेताओं के संपर्क में थे। अब अगले एक हफ्ते में हार्दिक बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर हार्दिक पटेल की बीएल संतोष के साथ पिछले दिनों एक मीटिंग भी हुई थी। अमित शाह और पीएम मोदी की रजामंदी के बाद हार्दिक को बीजेपी में शामिल करने का फैसला हुआ, जिसके बाद यह मीटिंग हुई।

Exit mobile version