Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तराखंडीयत एजेंडे पर हरदा, मनाया मंडुवा वर्ष-2023

Harish Rawat

Harish Rawat

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) उत्तराखंडियत और पहाड़ी व्यंजनों को ब्रांडिंग के लिए हमेशा अनोखे अंदाज में दावत देते रहते हैं। इसी मुहिम के तहत नए साल पर मंडुवा वर्ष 2023 मनाया। इस आयोजन से सियासी गलियारों में एक बार फिर सुर्खियां बटोरीं। इस दौरान राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ सामाजिक संगठन से जुड़े लोगों ने शिकरत कर पहाड़ी व्यंजन का स्वाद चखा।

सोमवार को 18 ओल्ड मसूरी रोड पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने उत्तराखंडीयत एजेंडे के तहत इस बार मंडुवा वर्ष मानते हुए उत्तराखंड के कई उत्पादों व व्यंजनों की दावत दे डाली।

इस मौके पर हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि संयुक्त राष्ट्र ने इस वर्ष को मोटे अनाजों का वर्ष घोषित किया है। परंतु हमारा मंडुवा कही पीछे न रह जाए। इसलिए उन्होंने इस वर्ष को मंडुवा वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। वे मुख्यमंत्री से भी आग्रह कर रहे हैं कि हमारे उत्पादों को प्रमोट करने में भी अपना योगदान प्रदान करें। कई छोटी-छोटी पहलों के माध्यम से हम अपनी आर्थिकी को आगे ले जा सकते हैं।

पत्रकारों के ऋषभ पंत की दुर्घटना सड़क पर गड्ढे के कारण होने पर कहा कि उनकी गड्ढों पर स्वीकारोक्ति अपने आप में एक चुनौती है। इन गड्ढों ने रिखनिखाल सहित कई स्थानों में लोगों की जान ली है।

परासे गए व्यंजन-

मशरूम गर्ल दीया रावत की मशरूम बिरयानी, प्यारी पहाड़न प्रीति मण्डोलिया के मंडुवा के मोमो, उर्मिला थापा थपलियाल की भांग की चटनी, लोहाघाट की मंडुवे की रोटी, चम्पावत के छिछवानी, भटवानी, कंडाली की सब्ज़ी, गुड सहित तमाम उत्तराखंडी व्यंजनों को पूर्व मुख्यमंत्री ने कई लोगों को अपने हाथों परोसे।

GIS-23: सफल रहा टीम योगी का प्रयास, UAE से 18,590 करोड़ रुपये के MoU हुए साइन

कार्यक्रम में पूर्व आईएएस, एसएस पांगती ,समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सदस्य डॉ.एस एन सचान,पीसी थपलियाल, एसएस रज़वार पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ठ, मंत्री प्रसाद नैथानी, पृथ्वीपाल चौहान, आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा, शांति रावत, गरिमा डसोनी, आशा टम्टा, विनोद चौहान, सुशील राठी, अभिषेक भंडारी सहित सैंकड़ों लोगों ने पहाड़ी व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

Exit mobile version