Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सोनीपत में हरियाणा भाजपा के चुनाव पैनल की हुई बैठक

चुनाव पैनल की हुई बैठक

चुनाव पैनल की हुई बैठक

भाजपा और उसकी सहयोगी जननायक जनता पार्टी (JJP) ने तीन नवंबर को बड़ौदा उपचुनाव के लिए एक संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया है। जिसके एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी की राज्य चुनाव समिति ने शनिवार को सोनीपत में संभावित उम्मीदवार पर चर्चा की। आपको बता दें कि यह बड़ौदा के उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए राज्य भाजपा के पोल पैनल की पहली बैठक होगी।

राहुल का पीएम पर हमला, कहा- सैनिकों को नॉन-बुलेट प्रूफ गाड़ियां, अपने लिए महंगा जहाज

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उपचुनाव के लिए अपनी पार्टी के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए गोहाना में हैं। वह राज्य इकाई के प्रमुख ओपी धनखड़, राज्य के कृषि मंत्री जेपी दलाल, करनाल के सांसद संजय भाटिया, केंद्रीय मंत्रियों रतन लाल कटारिया, फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर, राज्य के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, पास के सोनीपत में पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा से मुलाकात करेंगे।

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, PWD के सात अफसरों को दिया अनिवार्य सेवानिवृति

बड़ौदा विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक श्री कृष्ण हुड्डा की मृत्यु के बाद खाली हो गई, जिन्होंने 2009, 2014 और 2019 में ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। इंडियन नेशनल लोकदल ने 1977 से 2005 तक सीट जीती। भगवा पार्टी के उम्मीदवार ने बड़ौदा निर्वाचन क्षेत्र से कभी जीत हासिल नहीं की, जिसमें 54 गाँव हैं। आधे मतदाता जाट समुदाय के हैं।

नया यूपी अपराधियों को संरक्षण नहीं देता बल्कि मानमर्दन करता है : योगी

2019 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस के उम्मीदवार श्री कृष्ण हुड्डा ने पहलवान से नेता बने योगेश्वर दत्त को 4,840 मतों से हराया। नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हुई और फॉर्म 16 अक्टूबर तक दाखिल किया जा सकता है। दस्तावेजों की जांच 17 अक्टूबर को की जाएगी। कागजात वापस लेने की अनुमति 19 अक्टूबर तक दी जाएगी। मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

Exit mobile version