Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लड़की की फेसबुक आईडी बनाने वाला हरियाणा का ब्लैकमेलर गिरफ्तार

लड़कियों के नाम पर फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करने वाले एक रैकेट का थाना नौबस्ता और क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है। ब्लैक मेलिंग का पैसा वसूलने आए हरियाणा के एक अभियुक्त को पुलिस ने यशोदा नगर बाईपास के पास से गिरफ्तार कर लिया है। रैकेट के बाकी सदस्यों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी सलमान ताज पाटिल ने बताया कि नौबस्ता के हंसपुरम में रहने वाले एक युवक ने नौबस्ता पुलिस से शिकायत की एक प्रिया कुमारी नाम से बने फेसबुक अकाउंट से उसके पास फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। बातचीत चैटिंग के द्वारा हुई तो उसने मेरा व्हाट्सएप नंबर मांगा। नंबर देते ही उस पर वीडियो कॉल आई जिसमें दूसरी तरफ एक युवती अश्लीलता कर रही थी। युवती ने मेरा वीडियो रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद वह मुझसे ब्लैकमेल करके पैसे मांगने लगी। मैंने डरकर उसके खाते में 500 रुपये ट्रांसफर कर दिए। लेकिन इसके बाद भी उसने ब्लैकमेल करना बंद नहीं किया। परेशान होकर युवक ने थाना नौबस्ता पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की तो पूरे रैकेट का पर्दाफाश हो सका।

रैकेट को मेवात हरियाणा के रहने वाले पांच युवक चला रहे थे। जिन्होंने लड़कियों की फोटो लगाकर फर्जी फेसबुक अकाउंट बना रखे थे और लोगों को झांसा देकर उनसे वसूली कर रहे थे। जब कोई झांसे में ना आता तो उसको पहले यूट्यूब अधिकारी बनकर और फिर क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर डराते थे।

सोमवार को मेवात हरियाणा का रहने वाला और रैकेट चलाने वाले एक सदस्य को पुलिस ने यशोदा नगर बाईपास के पास से गिरफ्तार कर लिया है। वह सोमवार को ब्लैक मेलिंग का पैसा लेने के लिए कानपुर आया था।

पकड़े गए अभियुक्त की पहचान मेवात हरियाणा निवासी मोहम्मद इरफान के रूप में हुई है उसने ब्लैक मेलिंग से कई लोगों को ठगा है। पैसा ट्रांसफर कराने के लिए उसने केरल के रहने वाले किसी फर्जी व्यक्ति के नाम पर बैंक अकाउंट खुलवा रखा है। गैंग के बाकी सदस्यों की तलाश में क्राइम ब्रांच और नौबस्ता थाना पुलिस दबिश दे रही है।

Exit mobile version