Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हाथरस पीड़िता के पिता का आरोप, बोले – बेटी की अंतिम इच्छा पूरी नहीं करने दी

Hathras case

Hathras case

हाथरस। हाथरस में दरिंदगी की शिकार पीड़िता का बुधवार भोर परिजनो की मौजूदगी के बगैर अंतिम संस्कार कर दिया गया। पीड़िता के पिता का आरोप है कि जिला प्रशासन ने बेटी की अंतिम इच्छा पूरी नहीं होने दी।

पीड़िता का अंतिम संस्कार पुलिस के पहरे में तड़के करीब सवा तीन बजे किया गया हालांकि परिजनो और ग्रामीणों ने इसका पुरजोर विरोध किया। अंतिम संस्कार के समय कथित रूप से पीड़िता के परिजन मौजूद नहीं थे। पीड़िता के पिता का आरोप है कि जिला प्रशासन ने पुत्री की अंतिम इच्छा पूरी करने की अनुमति नहीं दी।

हाथरस गैंगरेप : पीएम मोदी ने सीएम योगी से की कड़ी कार्रवाई की मांग

अश्रुपूरित नेत्रों से उन्होने कहा “ पुत्री ने कहा था कि वह घर आना चाहती है। वह अपनी चोट के कारण नहीं जी सकी लेकिन हम प्रशासन के रवैये के कारण उसकी अंतिम ख्वाईश भी पूरी नहीं कर सके। ”

पीड़िता के भाई संदीप ने पत्रकारों से कहा कि जिला प्रशासन जल्दी में था और चाहता था कि पिता के पहुंचने से पहले अंत्येष्टि कर दी जाये। पीड़िता का शव पहुंचने के बाद कुछ ही देर बाद पिता गांव पहुंच गये थे।

उसने कहा “ बहन की अंत्येष्टि बगैर हमारी जानकारी के कर दी गयी। पुलिस ने हमे कुछ नहीं बताया। हम शव को घर लाना चाहते थे लेकिन पुलिस वाले कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल से शव को एंबुलेंस में लाया गया और मुख्य मार्ग पर रख दिया गया। ”

हाथरस गैंगरेप पर बोले अक्षय कुमार- दोषियों को फांसी पर लटका देना चाहिए

संदीप ने कहा कि प्रशासन ने शमशान की बत्तियां बुझा दी थी और हमसे अंतिम संस्कार के लिये दवाब बना रहा था। हम मध्य रात्रि में अंतिम संस्कार करना नहीं चाहते थे। हम बहन को घर लाना चाहते थे। कई वीडियो में भी दिख रहा है कि पीड़िता की मां आखिरी समय में शव को घर लाने की गुहार पुलिस अधिकारियों से कर रही है।

उधर, जिला प्रशासन का दावा है कि शव का अंतिम संस्कार परिजनो की मर्जी से किया गया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने पत्रकारों से कहा कि पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन पीड़िता को न्याय दिलाने और अपराधियों को कड़ी सजा दिलानें के लिये कटिबद्ध है।

इस बीच हाथरस पुलिस ने रात करीब सवा दो बजे परिजनों की स्वीकृति के अनुसार अंतिम संस्कार किये जाने की पुष्टि की।

Exit mobile version