Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना होगा : सूर्य कुमार

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में 62 रनों की धमाकेदार पारी खेल भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट टीम में किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। सूर्यकुमार यादव (62) और रोहित (48) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

मैच के बाद सूर्या ने कहा, ”मैं बल्लेबाजी क्रम को लेकर काफी लचीला हूं। मैंने ओपनिंग से सातवें नंबर तक बल्लेबाजी की है। मैं किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता हूं और मैं इससे खुश हूं।”

उन्होंने कहा, ”मैं अपनी फ्रेंचाइजी (आईपीएल में मुंबई इंडियंस) के लिए पिछले तीन साल से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा हूं, इसलिए यह कुछ अलग नहीं था। मैं कुछ अलग करने की कोशिश नहीं करता। मैं सिर्फ इस प्रारूप का आनंद लेने की कोशिश करता हूं।”

सूर्यकुमार ने यह भी जानकारी दी कि वेंकटेश अय्यर जल्द ही पिच पर गेंदबाजी करते नजर आएंगे। उन्होंने कहा, ”वह वास्तव में नेट सत्र में कड़ी मेहनत कर रहा है। मैं उसे पिछले दो नेट सत्रों में देख रहा हूं, बल्लेबाजी करने से पहले, वह पारस [माम्ब्रे] के साथ काफी गेंदबाजी कर रहा था और रोहित के साथ भी काफी चर्चा कर रहा था। तो आप निश्चित रूप से उसे जल्द ही एक्शन में देखेंगे। पहले मैच में मुझे नहीं लगता था कि उसे गेंदबाजी करने की कोई आवश्यकता थी क्योंकि रोहित ने अपने सभी गेंदबाजों का वास्तव में अच्छा इस्तेमाल किया और आप निश्चित रूप से उसे आने वाले मैचों में गेंदबाजी करते देखेंगे।”

देशमुख को जेल में डालने की हर दिन, हर घंटे की कीमत वसूलेंगे : शरद पवार

भारतीय क्रिकेट टीम में बल्लेबाजों की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर, यह देखते हुए कि उनमें से अधिकांश इंडियन प्रीमियर लीग मैच में वह मुंबई के लिए शीर्ष क्रम में खेलते हैं, सूर्यकुमार ने कहा, “मुझे लगता है कि जब आप भारतीय टीम में आते हैं तो वह फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट से पूरी तरह से अलग होता है। भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में वास्तव में आपको लचीला होना होगा। आपको किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना होगा।”

बता दें कि पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्टिन गप्टिल और मार्क चैपमैन के क्रमशः 70 और 63 रनों की बेहतरीन पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर कुल 164 रन बनाए। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में भारत ने 19.4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर जीत हासिल की।

दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का दूसरा टी-20 मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।

Exit mobile version